• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोहन भागवत बोले- भाजपा की हार का मतलब हिंदुत्व की हार नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। पिछले चुनाव की तुलना में पार्टी सीटों के आंकड़े को सुधारने में थोड़ा कामयाब जरूर रही लेकिन ये अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को सत्ता में वापस आने से रोकने के लिए नाकाफी था। वहीं, बीजेपी की हार के बाद उनके 'हिंदुत्व' के एजेंडे को लेकर बहस शुरू हो गई है। वहीं, 'हिंदुत्व' पर आरएसस प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान आया है।

mohan bhagwat says- defeat of bjp in elections cant be read as defeat of hindutva

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान मोहन भागवत ने कहा कि चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की हार को हिंदुत्व की हार के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व का मतलब उन लोगों को शिक्षित करना है जिन्होंने झूठे प्रचार के जरिए हिंदू धर्म को बदनाम किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भागवत ने भाजपा की चुनावी राजनीति और हिंदुत्व के बीच अंतर कर देखने की बात की। उन्होंने कहा कि सरकारें आएंगी और जाएंगी लेकिन सबका ध्यान समाज के बदलाव पर होना चाहिए। भागवत के बयान से पहले, आरएसएस के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा था कि भाजपा का विरोध हिंदुत्व का विरोध नहीं है।आरएसएस प्रमुख पांच दिनों के दौरे पर आज रांची पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें: पीरियड्स में महिलाओं के खाना... वाले स्वामी कृष्णस्वरूप दास के बयान पर भड़कीं ऋचा चड्ढा , दिया करारा जवाबये भी पढ़ें: पीरियड्स में महिलाओं के खाना... वाले स्वामी कृष्णस्वरूप दास के बयान पर भड़कीं ऋचा चड्ढा , दिया करारा जवाब

भैयाजी जोशी ने कहा था कि हिंदू समुदाय का मतलब भाजपा से संबंधित होना नहीं है। उन्होंने कहा था कि भाजपा का विरोध करने को हिंदुत्व के विरोध के तौर भी नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि राजनीतिक लड़ाई चलती रहेगी, लेकिन इसे हिंदुओं से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। भैयाजी जोशी ने ये बयान गोवा के पणजी में पिछले हफ्ते दिया था।

ये भी पढ़ें: नहीं रहीं शाहरुख खान की फिल्म 'स्वदेश' में अम्मा का रोल निभाने वाली ये दिग्गज अभिनेत्रीये भी पढ़ें: नहीं रहीं शाहरुख खान की फिल्म 'स्वदेश' में अम्मा का रोल निभाने वाली ये दिग्गज अभिनेत्री

English summary
mohan bhagwat says- defeat of bjp in elections can't be read as defeat of hindutva
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X