• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोहाली ब्लास्ट का पाकिस्तान कनेक्शन! गैंगस्टर लखबीर सिंह का हाथ, पूरी बिल्डिंग उड़ाने का था प्लान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 मई। मोहाली (Mohali) में पुलिस इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर (Intelligence Wing Headquarter) पर हुए हमले को लेकर पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने अहम खुलासे किए हैं। पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने कहा है कि मुख्य साजिशकर्ता लखबीर सिंह लांडा है। वह हरिंदर सिंह रिंडा का करीबी है। डीजीपी ने कहा कि लांडा की वधावा सिंह और आईएसआई से निकटता है। जो कि पाकिस्तान से संचालित होता है।

    Mohali Blast: कनाडा का लखबीर सिंह लांडा निकला मास्टरमाइंड, पंजाब पुलिस का खुलासा | वनइंडिया हिंदी
    Punjab Police on Mohali Blast

    लखवीर सिंह लांडा हमले का मास्टरमाइंड

    डीजीपी पंजाब वीके भावरा ने कहा है कि मुख्य साजिशकर्ता लखबीर सिंह लांडा (Lakhbir Singh Landa) है। वह तरनतारन का रहने वाला है। गैंगस्टर एक्ट में वांछित होने के बाद वह 2017 में कनाडा में चला गया। लखबीर सिंह लांडा पंजाब के तरनतारन का रहने वाला है।

    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से लांडा के जुड़े हैं तार

    पंजाब पुलिस के अनुसार मोहली हमले का मुख्य साजिशकर्ता लखबीर सिंह लांडा हरिंदर सिंह रिंडा का करीबी है। रिंडा की वधावा सिंह और आईएसआई से नजदीकिया हैं, जो पाकिस्तान से संचालित है। निशान और उसके दो संपर्कों के अलावा एक बलजिंदर रेम्बो (Baljinder Rambo) भी शामिल था। वह भी तरनतारन जिले का रहने वाला है। उसके पास से एक एके-47 बरामद हुई है। डीजीपी ने कहा कि निशान सिंह ने आरोपियों को अपने घर और अपने दो अन्य संपर्क के लोगों के घरों में शरण दी थी। उसने ही आरोपी को आरपीजी सौंपा था। बलजिंदर नाम करीब एक दर्जन मामलों में शामिल है।

    महिला से पुरुष बनकर भर गया दिल, 6 साल बाद फिर से सेक्स चेंज करवा रही युवती महिला से पुरुष बनकर भर गया दिल, 6 साल बाद फिर से सेक्स चेंज करवा रही युवती

    बब्बर खालसा और ISI की नजदीकियों पर पंजाब पुलिस की नजर

    पंजाब के डीजीपी ने आगे कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि क्या खुफिया दफ्तर की बिल्डिंग पर पाक आईएसआई के समर्थन से बब्बर खालसा इंटरनेशनल (Babbar Khalsa International) और गैंगस्टर लखबीर द्वारा एक साथ हमला किया गया था। लांडा के मुख्य सहयोगियों में से एक शामलि होने की सूचना है। वह भी तरनतारन का रहने वाला है, जिसे कुछ दिन पहले फरीदकोट पुलिस ने गिरफ्तार किया था। डीजीपी ने बताया कि लखबीर सिंह लांडा लांडा के मुख्य सहयोगी निशांत सिंह और चरण सिंह भी तरनतारन जिले से हैं। निशांत सिंह पर मोहली ब्लास्ट में शामिल दो आरोपियों को आश्रय देने का आरोप है।

    Comments
    English summary
    Mohali Blast Main Conspirator Lakhbir Singh Contact With pakistan and ISI Says Punjab Police
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X