• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

80 करोड़ लोगों को नवंबर तक मिलता रहेगा फ्री राशन, योजना को मोदी कैबिनेट से मिली मंजूरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 23। केंद्र सरकार ने 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना' के तहत फ्री राशन मिलने की अवधि को जुलाई से बढ़ाकर नवंबर तक कर दिया है। बुधवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में इस फैसले पर मुहर लगाई गई। आपको बता दें कि केंद्र सरकार के इस फैसले से 80 करोड़ लोगों को फायदा होगा, जिन्हें सरकार ने जुलाई तक फ्री राशन देने की घोषणा की थी। सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए ये फैसला लिया था।

Narendra Modi

परिवार के हर सदस्य को 5 किलो अनाज फ्री

आपको बता दें कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) (अंत्योदय अन्न योजना और प्राथमिकता वाले परिवारों) के अंतर्गत आने वाले 81.35 करोड़ लाभार्थियों को 'डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांफसर' के तहत आने वाले परिवार को प्रति व्यक्ति हर महीने 5 किलो अनाज मुफ्त देगी। इस योजना पर सरकार का करीब 64,031 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। आपको बता दें कि भारत सरकार इस योजना के लिए केंद्र शासित प्रदेशों या राज्यों की सरकार से एक भी पैसा नहीं ले रही है।

पिछले महीने पीएम मोदी ने की थी ये घोषणा

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने आखिरी संबोधन में कहा था कि भारत सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को दीपावली तक के लिए बढ़ा रही है। पीएम ने ये घोषणा पिछले महीने की थी। पीएम ने कहा कि गरीब वर्ग के लोग मुफ्त राशन योजना का दीपावली तक फायदा उठा सकेंगे।

English summary
Modi Govt extend free foodgrain scheme to 80 crore people under PMGKAY till November
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X