• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले की NIA करेगी जांच

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जून। जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर जिस तरह से आतंकियों ने ड्रोन के जरिए विस्फोटक गिराया और हमला किया उसके बाद देश सामने ड्रोन हमले से निपटने की नई चुनौती खड़ी है। केंद्र सरकार इस हमले को गंभीरता से ले रही है और जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए हमले की जांच को एनआईए को सौंप दिया गया है। एनआईए की टीम एयरफोर्स स्टेशन पर हुए हमले के हर पहलू की जांच करेगी। यह ड्रोन कहां से आया और इसके पीछे किसका हाथ है, इन तमाम पहलुओं पर एनआईए की टीम जांच करेगी।

    Jammu Airbase Attack: 48 घंटे बाद भी नहीं मिला Drone का सबूत, NIA को सौंपी जांच | वनइंडिया हिंदी

    इसे भी पढ़ें- जम्मू में रतानुचेक के पास फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन, जांच में जुटी सेनाइसे भी पढ़ें- जम्मू में रतानुचेक के पास फिर दिखा संदिग्ध ड्रोन, जांच में जुटी सेना

    nia

    नेशनल सिक्योरिटी गार्ड की बॉम्ब स्क्वॉड टीम जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए विस्फोट की जांच करने के लिए पहुंची है। एनएसजी की टीम इस बात की जांच करेगी कि यह ब्लास्ट किस प्रकृति का था। इसमे आरडीएक्स या टीएनटी का इस्तेमाल तो नहीं किया गया है, इसकी भी जांच होगी। सूत्र ने बताया कि इस मामले में इस बात की भी जांच होगी कि क्या ड्रोन का संचालन सीमा पार से किया जा रहा था या फिर सीमा पार के किसी हैंडलर का इसमे हाथ है।

    रिपोर्ट के अनुसार जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के लिए आरडीएक्स या फिर टीएनटी का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि जांच में यह बात साफ होगी कि इस विस्फोटक को आतंकियों ने कैसे हासिल किया, क्या इसमे सीमा पार से कोई मदद की गई। जानकारी के अनुसार आतंकी ना सिर्फ एयरफोर्स स्टेशन बल्कि अन्य ठिकानों पर भी निशाना बना रहे हैं। 27 जून की सुबह तकरीबन 3 बजे कालूचक इलाके में ड्रोन देखा गया, हालांकि इस दौरान जवान काफी मुस्तैद थे और उन्होंने ड्रोन पर हमला कर दिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि अगर जवानों ने मुस्तैदी नहीं दिखाई होती तो आतंकी हमले को अंजाम देने में सफल हो जाते। अंधेरे की वजह से ड्रोन कुछ ही देर में मौके से लापता हो गया।

    English summary
    Modi government hands over Jammu Airforce station drone attack to NIA.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X