• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी सरकार ने दो साल में दीं 2.53 लाख नौकरियां

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। मोदी सरकार अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले अब अपने कामों और उपलब्धियों की गिनती कर रही है। मोदी सरकार लोगों के सामने अपनी कामयाबी गिनवा रही है। इसी मकसद से मोदी सरकार ने आम बजट के दौरान अपनी सरकार द्वारा बांटी गई नौकरियों के आंकड़े पेश किए। इन आंकड़ों के मुताबिक पिछले दो सालों में मोदी सरकार ने देशभर में 2.53 लाख नौकरियां बांटी है।

 Modi government distribute 2.53 lakh jobs in last 2 years

पिछले 2 सालों में केंद्र सरकार में तकरीबन 2.53 लाख नौकरियां पैदा की और केंद्र सरकार का लक्ष्य मार्च 2018 तक देश में 35.05 लाख नौकरियों करा है। साल 2016 और 2017 के बीच केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में 2.27 लाख पदों पर नौकरियां पैदा की गई। अध्ययन के मुताबिक मार्च 2016 तक पुलिस विभाग में कर्मचारियों की संख्या 1024374 थी, जबकि मार्च 2018 तक विदेश मंत्रालय में 1196 पदों पर लोगों को नौकरियां मिलेगी।

आपको बता दें कि सरकार ने बजट में देश में नौकरी को लेकर अहम योजनाएं शुरू करने की बात कही है। सरकार ने मुद्रा योजना, स्किल सेंटर्स की शुरुआत जैसी कई योजनाओं की बात कही है, जिसकी मदद से देश के युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। सरकार ने मुद्रा योजना के लिए 3 लाख करोड़ रुपए का आवंटन किया है, वहीं नई नौकरी पर सरकार द्वारा 12 फीसदी ईपीएफ देने की बात कही है।

English summary
Modi government distribute 2.53 lakh jobs in last 2 years.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X