• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वैक्सीन पर 'भारत के शतक' पर सोशल मीडिया पर हिट हुआ PM मोदी का ये अंदाज, अमित शाह बोले- हमने कर दिखाया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर: भारत ने कोरोना के खिलाफ चल वैक्सीनेशन अभियान में आज 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया है। 100 करोड़ कोरोना की खुराक देने वाले भारत दुनिया का दूसरा देश बन गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने ट्वीट में जहां इस उपलब्धि को पीएम मोदी के सक्षम नेतृत्व का परिणाम बताया तो दूसरी तरफ खुद पीएम मोदी ने कहा कि ये उपलब्धि भारत और भारत के प्रत्येक नागरिक की है। इस दौरान कोरोना के खिलाफ भारत के 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने पर सोशल मीडिया पीएम मोदी की एक खास अंदाज वाली तस्वीर वायरल हो रही है, जिसको गृह मंत्री अमित शाह ने भी शेयर कर बहुत खास बात लिखी हैं।

india 100 crore vaccination

दरअसल, गुरुवार सुबह भारत के 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज का आंकड़ा पार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने 100 करोड़वां डोज लगाने वाले शख्स से भी मुलाकात की।

ऐसे में पीएम मोदी ने आरएमएल अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई देते हुए थम्स अप करने वाला अंदाज अब जमकर वायरल हो रहा है। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने भी इसी तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, हमने कर दिखाया!

    India 100 crore corona vaccines: देश के इन 10 राज्यों में लगे सबसे ज्यादा टीके | वनइंडिया हिंदी

    वहीं इसी तस्वीर को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी शेयर किया है, उन्होंने फोटोे के साथ लिखा एक अरब शब्दों वाली तस्वीर! आपको बता दें कि भारत की सभी पात्र वयस्क आबादी के लगभग 75 प्रतिशत को कम से कम पहली खुराक लग चुकी है। वहीं लगभग 31 प्रतिशत की आबादी टीके की दोनों खुराक प्राप्त कर ली है।

    भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन की खुराक लगाकर बनाया महारिकॉर्ड, जानिए फिर भी हम क्यों हैं नंबर-2भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन की खुराक लगाकर बनाया महारिकॉर्ड, जानिए फिर भी हम क्यों हैं नंबर-2

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत को 10 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को छूने में 85 दिन, 20 करोड़ का आंकड़ा पार करने में 45 दिन और 30 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने में 29 दिन लगे थे। वहीं 100 करोड़ का आंकड़ा पूरा करने में सरकार को कुल 278 दिन लगे हैं।

    Comments
    English summary
    modi cabinet ministers and bjp leaders tweet on india 100 crore vaccination
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X