• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MoBus के संचालक CRUT को मिला स्मार्ट सिटीज इंडिया अवार्ड 2021

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। ओडिशा सरकार की उपलब्‍धियों में एक और नाम जुट गया है। जी हां ओडिशा सरकार के विशेष प्रयोजन वाहन, कैपिटल रीजन शहरी बस परिवहन (CRUT) जो MoBus सर्विस ऑपरेट करता है को नगर निगम श्रेणी में छाठवां स्‍मार्ट सिटी इंडिया 2021 अवार्ड से नवाजा गया है। CRUT की ओर से दीप्ति महापात्रो, महाप्रबंधक, ने दिल्ली में प्रगति मैदान में यह पुरस्कार भारत व्यापार संवर्धन संगठन (ITPO) द्वारा आयोजित किया गया। ये संगठन वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तत्वावधान में भारत सरकार की नोडल एजेंसी है।

MoBus के संचालक CRUT को मिला स्मार्ट सिटीज इंडिया अवार्ड 2021

यह पुरस्कार नामित विशेष प्रयोजन वाहन (स्मार्ट सिटी मिशन, भारत सरकार के तहत चयनित) से परियोजनाओं को मान्यता देता है जो भारत में शहरी क्षेत्रों में सतत विकास को बढ़ावा दे रहे हैं। आयोजकों ने सार्वजनिक परिवहन सेवा में उत्कृष्टता प्रदान करने और राजधानी क्षेत्र की सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में निरंतर सुधार के लिए प्रयास करने के लिए CRUT के दृष्टिकोण को मान्यता दी। आपको बता दें कि CRUT नागरिकों को गतिशीलता के विकल्प प्रदान करते हुए कार्बन फुटप्रिंट को कम करके इज द वे वी मूव को फिर से परिभाषित करने के लिए प्रतिबद्ध है जो सभी के लिए अधिक टिकाऊ भविष्य का समर्थन करेगा।

पुरस्‍कार मिलने के बाद CRUT के प्रबंध निदेशक अरुण बोथरा ने कहा कि हम एक और राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कर सम्मानित हुए हैं। अपने संचालन के दो वर्षों के भीतर, मो बस ओडिशा के राजधानी क्षेत्र में नागरिकों की जीवन रेखा के रूप में उभरा है। मैं अपने यात्रियों को उन पर निरंतर विश्वास के लिए धन्यवाद देता हूं। आपको बता दें कि कोरोना को ध्‍यान में रखते हुए ओडिशा सरकार ने मो बस सर्विस में कोरोना के सभी गाइडलाइन को पूरा किया था।

WHO की रिपोर्ट से पहले चीन का माइंडगेम, डिप्लोमेट्स के सामने खुद को बताया बेदाग, पेश की चार नये थ्योरीWHO की रिपोर्ट से पहले चीन का माइंडगेम, डिप्लोमेट्स के सामने खुद को बताया बेदाग, पेश की चार नये थ्योरी

English summary
‘MoBus’ Operator CRUT Wins ‘Smart Cities India Awards 2021’
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X