• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नॉर्थ ईस्ट राज्य मिजोरम में लगा 1 हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन, 10 मई से लागू हो जाएंगे कड़े प्रतिबंध

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 8। कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में भी देखने को मिल रहा है। बढ़ते संक्रमण की वजह से नॉर्थ ईस्ट राज्यों में भी सख्त प्रतिबंध लागू किए जा रहे हैं। इस बीच मिजोरम में 7 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। ये लॉकडाउन 10 मई सुबह 4 बजे से शुरू होगा और 17 मई सुबह 4 बजे तक चलेगा।

Lockdown

लोगों की आवाजाही कम करने के लिए लगे कड़े प्रतिबंध

राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों की आवाजाही को कम करने के लिए राज्य में कुछ कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। राज्य की राजधानी तथा जिला मुख्यालय कस्बों में किसी भी निवासी को अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

क्या खुला और क्या बंद

- इंटर स्टेट बॉर्डर खुले रहेंगे। बाहर से आने वाले लोगों के लिए राज्य में आने की अनुमति होगी, लेकिन इसके लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। साथ ही 10 दिन का होम आइसोलेशन अनिवार्य होगा।

- इसके अलावा लॉकडाउन में धार्मिक स्थल, शैक्षणिक संस्थान, पार्क, पिकनिक स्पॉट, थिएटर, जिम, कम्युनिटी सेंटर, रेस्टोरेंट, शॉपिंग कॉम्पलेक्स, मॉल और सभीतरह के सामाजिक आयोजनों पर पूरी तरह पाबंदी लगी रहेगी।

मिजोरम में कोरोना की स्थिति

    Indian Railway ने Cancel की 9 से 19 मई तक ये 16 Special Train, देखिए लिस्ट | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि मिजोरम में अभी तक कुल 7 हजार 147 कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिले हैं, जिसमें से अभी तक कुल 17 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है। वहीं 5 हजार 351 कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं। वर्तमान में राज्य में 1779 कोरोना एक्टिव मरीजो का इलाज चल रहा है।

    ये भी पढ़ें: कोरोना मरीजों में 'रक्त का थक्का जमना' बन रहा मुसीबत, बढ़ रहे हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक के मामलेये भी पढ़ें: कोरोना मरीजों में 'रक्त का थक्का जमना' बन रहा मुसीबत, बढ़ रहे हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक के मामले

    English summary
    Mizoram Govt announces 7-day complete lockdown from May 10
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X