• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mission Karmayogi:अमित शाह ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद, बताया- दूरदर्शी फैसला

|

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने आज मिशन कर्मयोगी योजना को मंजूरी दे दी है। सिविल सर्विस अधिकारियों को 'कर्मयोगी' मिशन की तहत खास ट्रेनिंग दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में ये फैसला लिया गया है। इस योजना को मंजूरी मिलने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार के इस फैसले की सराहना की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, सिविल सेवाओं को लेकर किए गए कैबिनेट के फैसले के लिए मैं पीएम मोदी को इस दूरदर्शी सुधार के लिए धन्यवाद देता हूं।

    Modi Cabinet Meeting : Jammu Kashmir के लिए राजभाषा बिल लाने को दी गई मंजूरी | वनइंडिया हिंदी

    Mission Karmayogi: Amit Shah thanked PM Modi, told- visionary decision

    गृह मंत्री अमित शाह ने आगे लिखा, 'मिशन कर्मयोगी योजना को मंजूरी समग्र और व्यापक योजना संस्थागत क्षमता निर्माण के रूप में व्यक्तिगत रूप से भी ध्यान केंद्रित करेगी। यह 21वीं सदी के लिए एक ऐतिहासिक सुधार है जो सिलोस में काम करने की संस्कृति को समाप्त करेगा और नई कार्य संस्कृति को सामने लाएगा। लक्ष्य संचालित और निरंतर प्रशिक्षण, सिविल सेवकों को प्रणाली में जवाबदेही और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए सशक्त और संवेदनशील बनाएगा।'

    पुणे में कोरोना से हुई पत्रकार की मौत, परिवार का आरोप- एडवांस रुपए जमा ना करने पर अस्पताल ने की लापरवाही

    गृह मंत्री ने आगे लिखा, 'यह बदलाव न केवल सरकारी अधिकारियों को अपने स्वयं के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए एक तंत्र प्रदान करेगा बल्कि उन्हें नए भारत की आकांक्षाओं को पूरा करने और उम्मीदों पर खरा उतरने में सक्षम करेगा। मोदी सरकार भविष्य के लिए तैयार सिविल सेवा के निर्माण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।' मिशन कर्मयोगी योजना को मंजूरी देने के बाद सरकार का कहना है कि मिशन कर्मयोगी का लक्ष्य भारतीय सिविल सेवकों को अधिक रचनात्मक, सक्रिय, पेशेवर, प्रगतिशील और सक्षम बनाकर भविष्य के लिए तैयार करना है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mission Karmayogi: Amit Shah thanked PM Modi, told- visionary decision
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X