• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंसानियत शर्मसार: दिल्ली में नाबालिग से दुष्कर्म के दो अलग-अलग मामले, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के इंसानियत को शर्मसार करने वाला दो मामला सामने आया है। पहला मामला दिल्ली के अशोक विहार का है जहां एक 8 साल की बच्ची के साथ उसके ही रिश्तेदार ने दुष्कर्म किया। वहीं, दूसरा मामला दिल्ली के ही सराय काले खां का है। यहां 16 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ उसके पड़ोसी ने ही कथित रूप से बलात्कार किया। पुलिस ने दोनों ही मामलों में आरोपियों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Minor allegedly assaulted in two areas of Delhi police arrested the accused

गौरतलब है कि देश में पिछले कुछ दिनों से देश में बलात्कार की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। इस बीच दिल्ली में दो बच्चियों के साथ रेप की खबरों ने हड़कंप मचा दिया है। दोनों की मामलों में लड़कियों के साथ दुष्कर्म करने वाले उनके जान-पहचान के ही थे। अशोक विहार केस में पुलिस ने बुधवार को बताया कि 8 साल की बच्ची से यौन उत्पीडन का आरोपी कोई और नहीं बल्कि लड़की का रिश्तेदार ही है। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अशोक विहार की घटना ने एक बार फिर से रिश्तों को शर्मसार कर दिया है।

कानपुर: शादी का झांसा देकर ट्यूशन टीचर से रेप, अश्लील वीडियो किया वायरल

उधर, सराय काले खां वाले मामले में हिरासत में लिए गए आरोपी ने बलात्कार के आरोप से इनकार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने पड़ोस में रहने वाली 16 वर्षीय लड़की के साथ कोई घिनौना कृत्य नहीं किया। बता दें कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक 2018 के मुकाबले 2019 में दिल्ली में रेप और हत्या की घटनाओं में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस के पास औसतन हर हफ्ते ऐसे 24 मामले दर्ज कराए गए हैं। 2019 में रेप के मामलों में दिल्ली में एक साल पहले के मुकाबले 3 फीसदी की अधिकता रही है। रेप ही नहीं राष्ट्रीय राजधानी में हत्या की घटनाओं में भी एक साल में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यह इजाफा 1.5 फीसदी का है, जो एक साल में 513 से बढ़कर 521 हुई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Minor allegedly assaulted in two areas of Delhi police arrested the accused
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X