• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय अधिकारियों के साथ मारपीट मामले में विदेश मंत्रालय ने PAK हाई कमीशन के अफसर को किया तलब

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान में भारतीय अधिकारियों के साथ मारपीट मामले में भारत सरकार ने आज (मंगलवार) को पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को फिर से तलब किया है। बता दें कि पाकिस्‍तान के इस्‍लामाबाद में भारतीय दूतावास के दो कर्मचारी रिहा कर दिए गए हैं। रिहाई के बाद उन्‍हें भारतीय मिशन पहुंचा गया है। इन सबके बीच एक खबर ये आ रही है कि उन्‍हें पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने कब्‍जे में रखा था और फिर बाद में इस्‍लामाबाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की थी।

Ministry of External Affairs summoned the officer of PAK High Commission in delhi
    UN Human Rights Council में India ने कहा, सदस्यता का दुरुपयोग कर रहा है Pakistan | वनइंडिया हिंदी

    पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को हिरासत में लेने और उन्हें टॉर्चर करने के आरोप में भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी दिल्ली में तलब किया है। बता दें कि पाकिस्तान के उच्चायोग के अधिकारी हैदर शाह को तलब कर इस्लामाबाद में पाकिस्तान सुरक्षा एजेंसियों द्वारा भारत के उच्चायोग के दो अधिकारियों के अपहरण और यातना के मुद्दे पर जोरदार विरोध दर्ज कराया है।

    अंग्रेजी वेबसाइट हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के मुताबिक रिहा किए गए दोनों अधिकारियों के शरीर पर चोट के निशान देखे गए हैं जिसके बाद से ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आईएसआई ने उनके साथ बदसलूकी की है। जानकारी के मुताबिक दोनों कर्मचारियों का मेडिकल चेकअप कराया जाएगा जिससे ये पता लगाया जा सके कि उनके साथ क्‍या हुआ है। आपको बता दें कि कर्मचरियों के लापता होने के 7 घंटे बाद इस्‍लामाबाद पुलिस ने बताया कि उन्‍हें हिट एंड रन केस के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस्लामाबाद पुलिस के सूत्रों के हवाले से बताया गया कि अफसरों की कार ने एक राहगीर को टक्कर मारी, इसके बाद भागने की कोशिश की। इसके बाद जब भारत की तरफ नई दिल्‍ली स्थित पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के डिप्‍लोमेट को तलब किया गया और फटकार लगाई गई।

    यह भी पढ़ें: दिल्ली: होटल सूर्या बना कोविड अस्पताल, HC का केजरीवाल सरकार के हक में फैसला

    English summary
    Ministry of External Affairs summoned the officer of PAK High Commission in delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X