• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वंदे भारत मिशन पर नहीं पड़ेगा केरल हादसे का असर, जारी रहेगा अभियान: नागरिक उड्डयन मंत्रालय

|

नई दिल्ली। केरल में कोझिकोड के पास कारीपुर हवाईअड्डे पर लैंडिंग के दौरान एयर इंडिया का विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया था। बता दें कि कोरोना काल में विदेश में फंसे भारतीयों को स्वदेश वापस लाने के लिए भारत सरकार ने एयर इंडिया के साथ वंदे भारत मिशन की शुरुआत की थी। शुक्रवार की शाम दुर्घटना का शिकार होने वाला विमान भी इसी अभियान का एक हिस्सा था, इस फ्लाइट ने दुबई से 190 यात्रियों के साथ उड़ान भरी थी। हादसे के एक दिन बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि वंदे भारत मिशन के तहत उड़ानों में कोई समस्या नहीं है, यह अभियान जारी रहेगा।

    Kerala Plane Crash: DGCA ने कहा,लैंडिंग के वक्‍त फुल स्‍पीड में थी Air India Flight | वनइंडिया हिंदी

    Ministry of Civil Aviation said Vande Bharat Mission flights have no problem the mission will continue

    नागरिक उड्डयन मंत्रालय से पहले शुक्रवार को ही एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया था कि इस हादसे के बाद हमारे नेटकवर्क पर असर पड़ेगा लेकिन वंदे भारत मिशन जारी रहेगा। एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा, आईएक्स 1344 डीएक्सबी सीसीजे को ऑपरेट कर रहे हमारे एयरक्राफ्ट वीटी जीएचके के दुर्घटनाग्रस्त होने पर हम खेद प्रकट करते हैं। लैंडिंग की वजह से क्रैश हुई फ्लाइट से हमारे नेटवर्क पर असर पड़ेगा लेकिन वंदे भारत मिशन जारी रहेगा। बता दें कि केरल विमान हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हुए हैं।

    कैप्टन दीपक ने एयरपोर्ट के लगाए तीन चक्कर

    आईएएफ के पूर्व पायलट ने एयरपोर्ट के तीन चक्‍कर लगाए ताकि ईधन खत्‍म हो सके और इसकी वजह से प्‍लेन में आग नहीं लग सकी। इसलिए ही क्रैश हुए एयरक्राफ्ट से धुंआ नहीं दिखा। उन्‍होंने इंजन क्रैश से बिल्‍कुल पहले ही ऑफ कर दिया था। उन्‍होंने तीसरे राउंड में लैंडिंग कराई। प्‍लेन का राइट विंग पूरी तरह से कुचल गया था। पायलट 'शहीद' हो गए लेकिन उन्‍होंने अपने साथी 180 यात्रियों की जान बचा ली। दीपक के पास 36 साल का फ्लाइंग एक्‍सपीरयंस था। वह नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) के 58वें कोर्स से पास आउट थे और टॉपर के तौर पर स्‍वॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्‍मानित थे। दीपक ने 21 साल तक भारतीय वायुसेना को अपनी सेवाएं दीं। इसके बाद साल 2005 में एयर इंडिया के साथ जुड़े गए।

    विमान क्रेश साइट पर पहुंचे एविशन मिनिस्टर हरदीप पुरी, पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ministry of Civil Aviation said Vande Bharat Mission flights have no problem the mission will continue
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X