• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरदीप पुरी ने क्रैश हुए विमान के पालयट दीपक साठे को लेकर कही ये बड़ी बात

|

नई दिल्ली। दुबई से 190 लोगों के लेकर आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार को केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट के रनवे पर फिसलने के बाद दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में विमान के पायलट भी शामिल हैं। विमान को पालयट दीपक साठे और अखिलेश कुमार उड़ा रहे थे। आज विमान क्रैश साइट का दौरा करने पहुंचे उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि, विमान को हमारे सबसे अनुभवी और प्रतिष्ठित कमांडर कप्तान दीपक साठे उड़ा रहे थे।

    Kozhikode Airport पर Air India का Plane Crash, Hardeep Singh Puri ने क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    Minister Hardeep Puri says Deepak Sathe one of our most experienced distinguished commanders

    हरदीप पुरी ने कहा कि, , विमान को हमारे सबसे अनुभवी और प्रतिष्ठित कमांडर कप्तान दीपक साठे द्वारा संचालित किया जा रहा था। कैप्टन दीपक ने इस एयरफील्ड से 27 से अधिक बार विमान को लैंड कराया हैं। वायुसेना के पुरस्कार विजेता एक पूर्व अधिकारी कैप्टन साठे का 30 सालों का लंबा और दुर्घटनामुक्त उड़ान रिकॉर्ड रहा है, जिसमें से लगभग 18 साल उन्होंने एयर इंडिया को दिए थे।

    कैप्टन दीपक साठे मिग 21 के भी पायलट थे, जो 17 स्क्वाड्रन (गोल्डन एरो) अंबाला में रहे। स्क्वाड्रन 1999 कारगिल युद्ध में भी गया था। कैप्टन साठे वायुसेना प्रशिक्षण अकादमी में प्रशिक्षक भी रहे। उनको 11 जून 1981 को एयरफोर्स में कमीशन मिली थी और 22 साल की सेवा के बाद 30 जून 2003 को रिटायर हुए थे। एयरफोर्स में उन्होंने एएफए में स्वॉर्ड ऑफ ऑनर जीता था और फाइटर पायलट बने थे।

    दीपक साठे के पिता सेना में ब्रिगेडियर थे। उन्होंने अपना दूसरा बेटा खोया है। उनके पहले पुत्र कारगिल युद्ध में शहीद हुए थे। दीपक देश के उन चुनिंदा पायलटों में से एक थे, जिन्होंने एयर इंडिया के एयरबस 310 विमान और बोइंग 737 को उड़ाया था। कैप्टन साठे (58) पवई स्थित जलवायु बिल्डिंग के निवासी थे। उनके परिवार में दो बेटे हैं। एक बेंगलुरू में रहता है, जबकि दूसरा अमेरिका में रहता है।

    विमान क्रेश साइट पर पहुंचे एविशन मिनिस्टर हरदीप पुरी, पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Minister Hardeep Puri says Deepak Sathe one of our most experienced distinguished commanders
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X