• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

परिवार संग मंदिर जाते हुए Milind Soman ने सड़क पर पड़े कचरे को उठाया, लोगों से कहा- बंदरों से ज्यादा स्मार्ट बनें

|

नई दिल्ली। मॉडल और फिटनेस फ्रीक मिलिंद सोमन (Milind Soman) अलग-अलग तरीकों से अपने फैंस को प्रभावित करते रहते हैं। कभी वह पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरुक करते हैं तो कभी फिटनेस के प्रति। वह अपने कार्यों से फॉलोअर्स को बेहतर समाज के लिए बेहतर इंसान बनने हेतु प्रेरण भी देते हैं। हाल ही में मिलिंद सोमन अपने परिवार संग मंदिर जा रहे थे, तभी उन्हें रास्ते में कचरा पड़ा दिख गया। तभी मिलिंद सोमन, उनकी मां ऊषा सोमन और पत्नी अंकिता कंवर ने कचरे को उठाने का फैसला लिया। इसकी कुछ तस्वीरें भी मिलिंद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं।

क्या बोले मिलिंद सोमन?

क्या बोले मिलिंद सोमन?

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने कहा है, 'आज शिव मंदिर के छोटे से ट्रैक पर अंकिता और मां के साथ। इसे और मजेदार बनाने और भगवान के प्रति सम्मान के लिए मैंने रास्ते में जितना हो सका उतना कचरा उठाया। हैरानी की बात ये रही कि मंदिर में केयरटेकर ने मुझे कहा कि वहां कोई कूड़ेदान नहीं है क्योंकि बंदर उनमें से कूड़े को गिरा देते हैं और सारे कूड़े को जंगल में जलाया जाता है।'

मिलिंद- बंदरों से ज्यादा स्मार्ट बनें

मिलिंद- बंदरों से ज्यादा स्मार्ट बनें

अपनी पोस्ट में मिलिंद आगे लिखते हैं, 'पॉइंट नंबर 1- मुझे सच में ऐसा लगता है कि हमारे लिए अब वक्त आ गया है कि हम बंदरों से ज्यादा स्मार्ट बनें। पॉइंट नंबर 2- खाद्य कंपनियों को वास्तव में बायो डिग्रेडेबल पैकेजिंग का उपयोग शुरू करने की आवश्यकता है ताकि अधिक से अधिक लोग अपराध बोध से मुक्त होकर जंक खा सकें।' मिलिंग सोमन ने खुद की कूड़ा उठाए हुए तस्वीर शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने एक तस्वीर मंदिर की और एक अन्य तस्वीर मां और पत्नी के साथ शेयर की है।

क्या बोल रहे हैं लोग?

क्या बोल रहे हैं लोग?

मिलिंद सोमन की इस पोस्ट पर लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने कहा, 'रोजाना हममें से हर कोई गैर जिम्मेदार व्यवहार करता है। फिर हम शिकायत करते हैं कि हमें आपदा ने प्रभावित किया है। धरती पर अच्छे से रहने के लिए शिक्षा देने का समय आ गया है।' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'आप अच्छा कर रहे हैं।' वहीं मिलिंद सोमन की पत्नी अंकिता कंवर ने उनकी पोस्ट पर कमेंट करते हुए कहा, 'हर हर महादेव'।

गोवा पुलिस ने दर्ज किया था मामला

गोवा पुलिस ने दर्ज किया था मामला

इससे पहले मिलिंद सोमन तक सुर्खियों में आए थे, जब इसी महीने की शुरुआत में गोवा पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। उनपर सार्वजनिक स्थान पर अश्लीलता फैलाने और सोशल मीडिया पर इसका प्रचार करने का आरोप लगा था। मिलिंद ने 4 नवंबर को इंस्टाग्राम पर अपनी एक न्यूड तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह गोवा बीच पर भागते हुए दिख रहे हैं। उन्होंने तस्वीर शेयर कर कैप्शन में लिखा था, 'मुझे जन्मदिन की बधाई.. 55 और दौड़ रहा हूं।' ये तस्वीर मिलिंद की पत्नी अंकिता कंवर ने क्लिक की थी। गोवा पुलिस ने मिलिंद सोमन के खिलाफ आईपीसी की धारा 294 और धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया था।

सोनू सूद को चुनाव आयोग ने चुना पंजाब विधानसभा चुनाव का स्‍टेट आइकनसोनू सूद को चुनाव आयोग ने चुना पंजाब विधानसभा चुनाव का स्‍टेट आइकन

English summary
milind soman pick up garbage with family on his way to temple urges people to be smart
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X