• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल में बीजेपी के CM उम्‍मीदवार होंगे ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन, कुछ दिन पहले ही हुए थे पार्टी में शामिल

|

तिरुवनंतपुरम। मेट्रो मैन के नाम से देश में मशहूर ई श्रीधरन ने कुछ दिनों पहले ही बीजेपी का दामन थामा था। अब उन्‍हें लेकर एक बड़ी खबर आई है। ई श्रीधरन केरल में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे। प्रदेश भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने इस बात का ऐलान किया है। जल्‍द ही पार्टी के शिर्ष नेताओं की तरफ से इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी। आपको बता दें कि श्रीधरन का बीजेपी में आना केरल में पार्टी के लिए बड़ी उपलब्‍धि कही जा रही है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि श्रीधरन की छवि एक बेदाग नौकरशाह के तौर पर रही है।

    Kerala Assembly Election 2021 : Metro Man E Sreedharan होंगे BJP के CM Candidate | वनइंडिया हिंदी

    केरल में बीजेपी के CM उम्‍मीदवार होंगे ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन, कुछ दिन पहले ही हुए थे पार्टी में शामिल

    आपको बता दें कि श्रीधरन को विकास के प्रतीक के रूप में देखा जाता है। उन्‍होंने दिल्‍ली में मेट्रो की नींव रखी और उसे नई बुलंदियों तक पहुंचाया। इसके अलावा उन्‍होंने कोलकाता मेट्रो की संरचना तैयार की थी। श्रीधरन को पद्म श्री और पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है। दिल्ली मेट्रो से रिटायर होने के बाद उन्हें कोच्चि मेट्रो और लखनऊ मेट्रो का मुख्य सलाहकार बनाया गया। उन्होंने जयपुर मेट्रो के लिए सलाहकार का काम किया है। साल 2005 में फ्रांस सरकार ने उन्हें Chavalier de la Legion d'honneur सम्मान दिया। टाइम मैगजीन भी उन्हें 'एशिया का हीरो' कह चुकी है। श्रीधरन का जन्म 12 जून 1932 को केरल के पलक्कड़ में हुआ था।

    आपको बता दें कि केरल में विधानसभा की 140 सीटे हैं, जबकि एक अन्य सीट नामित होती है। यहां 6 अप्रैल को मतदान होगा। जबकि दो मई को वोट की गिनती की जाएगी।

    चुनाव से ठीक पहले BJP नेता का बड़ा ऐलान, केरल में बनती है भाजपा की सरकार तो 60 रुपए लीटर मिलेगा पेट्रोलचुनाव से ठीक पहले BJP नेता का बड़ा ऐलान, केरल में बनती है भाजपा की सरकार तो 60 रुपए लीटर मिलेगा पेट्रोल

    English summary
    ‘Metro Man’ E Sreedharan to be BJP’s chief minister candidate for Kerala Assembly polls
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X