#MeToo पर एक शख्‍स ने कबूली यौन उत्‍पीड़न की बात, क्‍लास में खींचता था लड़कियों के अंडरगारमेंट्स

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। हॉलीवुड के फेमस प्रोड्यूसर हार्वे वेनस्‍टेन पर लगे यौन उत्‍पीड़न के बाद महिलाओं के साथ होने वाले उत्‍पीड़न के मामले को लेकर पूरी दुनिया में बहस छिड़ी हुई है। हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एलिसा मिलानो के #MeToo अभियान के तहत दुनियाभर की महिलाएं अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा कर रही हैं। #MeToo टि्वटर पर ट्रेंडिंग है। इससे अब तक 30 हजार महिलाएं जुड़ चुकी हैं। महिलाएं ऑफिस में, घर पर या फिर पब्लिक प्‍लेस में अपने साथ हुई छेड़खानी की घटना को खुलकर शेयर रही हैं।

#MeToo पर एक शख्‍स ने कबूली यौन उत्‍पीड़न की बात, क्‍लास में खींचता था लड़कियों के अंडरगारमेंट्स

लेकिन पहली बार एक पुरुष ने #MeToo पर एक हरकत शेयर की है। उस शख्‍स का नाम है शारिक रफीक जो पेशे से लेखक है। रफीक ने ट्विटर पर लिखा है कि पहले वो कई मायनों में बहुत बुरे थे। रफीक ने लिखा है कि उन्‍होंने कई बार गंदी नीयत के चलते महिलाओं को धक्‍का मारा। हालांकि रफीक ने आगे लिखा है कि जो उन्‍होंने गलत किया उन कामों की पूरी जिम्‍मेदारी लेने में उन्‍हें झिझक नहीं होती और इसलिए वो यहां उन बातों को शेयर कर रहे हैं।

कॉलेज में ब्रा की स्‍ट्रैप्‍स खींचा

रफीक ने लिखा है कि उन्‍होंने कॉलेज में लड़कियों की ब्रा स्ट्रैप्स खींची थी। हालांकि यह एक मजाक था और मैंने सिर्फ इसलिए किया था ताकि मैं अपने दोस्‍तों के सामने अपना प्रभाव जमा सकूं। रफीक ने लिखा है कि ऐसा एक बार नहीं बल्‍कि कई बार हुआ। रफीक के मुताबिक इस काम के लिए उन्‍हें दोस्‍तों से प्रशंसा मिली लेकिन उन्‍हें बाद में एहसास हुआ कि ये गलत है।

एक युवती ने भी सुनाई दर्दनाक कहानी

चंदना भौमिक लिखती हैं, मैं दस कजिन जो कि लड़के हैं उनके साथ बड़ी हुई हूं। हमेशा हमारे साथ एक जैसा बर्ताव किया जाता था। सच बोलूं तो सबसे पहले इसका अहसास मुझे पांच साल की उम्र में हुआ था और एक लड़की होने के नाते में पहली बार डरी थी, जब मेरे एक रिश्तेदार ने गलत तरीके से मेरे सीने पर हाथ फेरा था। जब मैं टीनेज थी तब तिरुपति मंदिर में किसी ने मेरे पीछे के अंग पर अपना हाथ टटोला जबकि मैंने उस समय पूरे कपड़े पहने हुए थे।

Read Also- #MeToo: महिलाओं ने सुनाई यौन उत्‍पीड़न की खौफनाक दास्‍तां, जब मंदिर में भी दरिंदों ने किया 'बैड टच'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
News of Hollywood producer Harvey Weinstein sexually abusing and harassing women has not only sent shock waves but also opened a can of worms across the world.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.