• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Me Too: वो किरदार, जिन्होंने आलोकनाथ को बनाया 'संस्कारी बाबूजी'

|

मुंबई। टीवी ही नहीं बॉलीवुड के 'संस्कारी बाबूजी' कहे जाने वाले आलोकनाथ पर मशहूर लेखिका -निर्माता ने रेप जैसा घिनौना आरोप लगाया है। पर्दे पर संस्कारों, परंपराओं और नीतियों की दुहाई देकर दर्शकों से तालियां पिटवाने वाले आलोक नाथ से ऐसी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। आलोकनाथ की छवि संस्कारी और परंपरावादी अभिनेता की रही है। अक्सर पर्दे पर जो तस्वीर लोगों को दिखती है, उसी तस्वीर से लोग कलाकार को अपना लेते हैं और यही वजह है कि आलोकनाथ पर लगे इस घृणित आरोप से लोग सदमे में हैं।

फिल्मों और टीवी का लोकप्रिय नाम हैं आलोकनाथ

फिल्मों और टीवी का लोकप्रिय नाम हैं आलोकनाथ

आलोक नाथ ने 500 से अधिक फिल्मों और कुछ लोकप्रिय टीवी शो में काम किया है। उनके अच्छे काम की वजह से लोगो ने हमेशा उन्हें खूब प्यार और सम्मान दिया है। हालांकि उन्होंने कुछ फिल्मों में निगेटिव रोल किए हैं लेकिन उन रोल्स में उन्हें खासी सफलता नहीं मिली।

यह भी पढ़ें: Twitter पर 'बाबूजी' हुए ट्रोल, 'आलोक नाथ : संस्कारी से बलात्कारी तक', लोगों ने कहा जेल भेजो

आइए आपको बताते हैं अलोक नाथ की उन सभी फिल्मों और टीवी शो के बारे में जिसने उन्हें 'संस्कारी बाबूजी' बना दिया

'मैंने प्यार किया'

'मैंने प्यार किया'

राजश्री ग्रुप के फेवरेट एक्टर्स में से एक रहे हैं आलोकनाथ, यह फिल्म 29 दिसंबर 1989 को रिलीज हुई थी, थियेटर आर्टिस्ट आलोकनाथ ने फिल्म में अभिनेत्री भाग्श्री के पिता की भूमिका निभाई थी, जो कि खुद्दार, ईमानदार और सच कहने वाला इंसान था, यह उस दौर की सुपरहिट फिल्म थी।

'हम आपके हैं कौन'

'हम आपके हैं कौन'

एक बार फिर बड़जात्या ने आलोकनाथ को अपनी फिल्म के लिए चुना। सफलता के नए आयाम लिखने वाली इस फिल्म में अलोकनाथ ने सलमान खान और मोहनीश बहल के काका की भूमिका निभाई थी, आलोकनाथ ने इस किरदार से हर किसी का दिल जीता था, ये फिल्म 5 अगस्त 1994 को रिलीज हुयी थी, फिल्म का गाना 'आज हमारे दिल में अजब सी उलझन है' जो कि अलोक नाथ पर फिल्माया गया था लोग आज भी उसे बहुत पसंद करते हैं।

'हम साथ साथ है'

'हम साथ साथ है'

5 नवंबर 1999 को रिलीज हुई इस फिल्म में अलोकनाथ ने बेहद ही दमदार अभिनय किया था, इसमें उन्होंने सलमान खान, मोहनीश बहल, सैफ अली खान और नीलम के पिता की भूमिका निभाई थी, एक पिता अपने परिवार को संस्कारों में बांध के रखता है, उसकी कहानी थी ये, जिसमें आलोकनाथ ने जान फूंक दिया था।

'परदेस'

'परदेस'

इस फिल्म में अलोकनाथ ने महिमा चौधरी के पिता की भूमिका निभाई थी, परदेस फिल्म 8 दिसंबर 1997 को रिलीज़ हुयी थी। फिल्म में आलोकनाथ एक सशक्त और आदर्शवादी पिता ही नहीं थे बल्कि वो एक ऐसे भारतीय के रोल में थे , जिसे अपने वतन की मिट्टी से ही प्रेम है।

'ताल'

'ताल'

अलोकनाथ का इस फिल्म में अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के पिता बने थे और एक गायक की भूमिका में थे जो पैसों और अवार्ड के चक्कर में अपनी संस्कृति को नहीं छोड़ता है।

विवाह

एक बार फिर से बड़जात्या की फिल्म विदाई में आलोकनाथ ने एक सश्कत, आदर्शवादी चाचाजी की भूमिका निभाई थी, जो अपनी बेटी से ज्यादा अपनी भतीजी को प्रेम करता है।

सीरयल्स

सीरयल्स

आलोकनाथ ने टीवी शो में भी एक सश्कत पिता के रोल्स किए हैं, जिसमें 'बुनियाद', 'तारा', 'विदाई.. सपना बाबुल का', 'यहां मैं घर-घर खेली' और 'यह रिश्ता क्या कहलाता है'।

यह भी पढ़ें: Me Too: 'संस्कारी' आलोकनाथ पर मशहूर लेखिका, निर्देशक, निर्माता ने लगाए रेप और यौन प्रताड़ना के आरोप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Alok Nath, Bollywood's most Sanskaari actor, raped me, says writer-producer Vinta Nanda, Here his some Hit Films and Tv Shows.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X