• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्ड ट्रंप को तलाक दे देंगी मेलानिया, हार के बाद पूर्व-सहयोगी ने किया दावा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप उनकी हार के बाद व्हाइट हाउस से बाहर निकलने के दिन गिनने लगी हैं, ताकि वो उन्हें तलाक देकर 15 साल पुरानी 'ट्रांजैक्श्नल शादी' को तोड़ सकें। व्हाइट हाउस के एक पूर्व कर्मचारी ने यह सनसनीखेज दावा किया है कि जो बाइडेन की जीत के साथ ही दंपति की 15 साल की शादी टूट चुकी है और मेलानिया उन्हें तलाक देने के लिए एक-एक मिनट गिनने लगी हैं। यह दावा व्हाइट हाउस के जनसंपर्क ऑफिस में डायरेक्टर कॉम्युनिकेशन के पद पर काम कर चुके ओमारोसा मैनीगौल्ट न्यूमैन ने किया है। न्यूमैन ने 2017 के दिसंबर में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर भड़ास निकालते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

    US Election Results 2020: Donald Trump को एक और झटका, अब पत्नी Melania देंगी तलाक! | वनइंडिया हिंदी
    Melania will divorce Donald Trump, ex-aide claims after his defeat

    न्यूमैन ने दावा किया है कि ट्रंप के ऑफिस में रहते हुए मेलानिया इस वजह से व्हाइट हाउस नहीं छोड़ सकती थीं कि 'अगर वो ऐसा करतीं तो इससे ट्रंप की भारी फजीहत हो सकती थी और इसके लिए वह उन्हें सजा देने के लिए कोई ना कोई तरीका निकाल सकते थे।' न्यूमैन ही नहीं मेलानिया की एक दोस्त भी दावा कर चुकी हैं कि जब 2016 में उनके पति चुनाव जीत गए थे तो वह फूट-फूट कर रो पड़ी थीं। क्योंकि, 'उन्होंने कभी भी उम्मीद नहीं की थी कि वह जीत जाएंगे' और इसलिए उन्होंने न्यूयॉर्क से वॉशिंगटन आने में 5 महीना लगा दिया था। तब कथित रूप से कहा गया था कि ट्रंप दंपति का बेटा बैरॉन को 'स्कूल की पढ़ाई पूरी करनी है।'

    हालांकि, मेलानिया की एक पूर्व वरिष्ठ सलाहकार और अमेरिकन फैशन एंड एंटरटेंमेंट एग्जीक्यूटिव स्टेफेन वोकॉफ ने अलग दावा किया है। उनके मुताबिक मेलानिया डोनाल्ड ट्रंप के साथ तलाक के बाद के समझौते को लेकर बातचीत कर रही थीं, जिसमें वह बैरॉन के लिए उनकी संपत्ति में से बराबर की हिस्सेदारी चाहती हैं। वोकॉफ का यहां तक दावा है कि व्हाइट हाउस में ट्रंप दंपति अलग-अलग बेडरूम में रहते हैं और उनकी शादी ट्रांजैक्शनल (लेन-देन) वाली है।

    हालांकि, ट्रंप दंपति के रिश्तों को लेकर तरह-तरह की अफवाहें उड़ती रही हैं, लेकिन मेलानिया सार्वजनिक तौर पर दावा कर चुकी हैं कि उनका अपने पति के साथ 'बहुत ही अच्छा रिश्ता है।' डोनाल्ड ट्रंप भी जोड़ देकर कहते हैं कि वो कभी भी आपस में बहस नहीं करते।

    गौरतलब है कि ट्रंप की दूसरी पत्नी मार्ला मैपल्स से जो विवाहेत्तर समझौता हुआ है, उसमें इस बात का स्पष्ट रूप से जिक्र है कि डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ ना तो कोई किताब पब्लिश करेंगी और ना ही कोई इंटरव्यू देंगी। कहा जाता है कि मेलानिया भी इसी तरह की चुप रहने की बात मान चुकी हैं। डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप का रिश्ता दो दशक से ज्यादा पुराना है। जबकि, 22 जनवरी, 2005 से दोनों शादी के बंधन में बंधे हुए हैं। दोनों की उम्र में करीब आधे का अंतर है, लेकिन 1998 में प्यार ऐसा परवान चढ़ा था कि सात साल बाद दोनों ने इसे दांपत्य जीवन में बदलने का फैसला कर लिया।

    इसे भी पढ़ें- राष्ट्रपति पद से हटते ही कानून के घेरे में आएंगे डोनाल्ड ट्रंप, बढ़ेगी मुश्किलेंइसे भी पढ़ें- राष्ट्रपति पद से हटते ही कानून के घेरे में आएंगे डोनाल्ड ट्रंप, बढ़ेगी मुश्किलें

    English summary
    Melania will divorce Donald Trump, ex-aide claims after his defeat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X