• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: 5वीं बार महबूबा मुफ्ती बनीं पीडीपी अध्यक्ष, तीन साल का होगा कार्यकाल

|
Google Oneindia News

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को सोमवार को तीन साल के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया है। मुफ्ती का नाम वरिष्ठ नेता जी एन एल हंजुरा और खुर्शीद आलम की ओर से प्रस्तावित किया गया था। इसके बाद लगातार पांचवीं बार महबूबा मुफ्ती पीडीपी की अध्यक्ष बनीं हैं। उनका कार्यकाल 22 फरवरी 2021 से लेकर 22 फरवरी 2024 तक की अवधि के लिए होगा।

Mehbooba Mufti

पीडीपी ने एक ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया "महबूबा मुफ्ती को तीन साल की अवधि के लिए सर्वसम्मति से जम्मू-कश्मीर पीडीपी अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया है। उनका नाम वरिष्ठ नेताओं जीएनएल हंजुरा द्वारा प्रस्तावित किया गया था और दूसरा खुर्शीद आलम द्वारा प्रस्तावित किया गया था। वरिष्ठ नेता डॉ. एआर वीरी पार्टी चुनाव बोर्ड के अध्यक्ष थे।"

अध्यक्ष पद के चुनाव की प्रक्रिया के लिए श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती और जम्मू में महासचिव सुरेंद्र चौधरी की मौजूदगी में निर्वाचक मंडल की बैठक सोमवार सुबह 11 बजे की गई। चुनाव में सभी पार्टी के नेताओं ने हिस्सा लिया।

जम्मू-कश्मीर को वापस विशेष दर्जा दिलाने के लिए किसानों की तरह आंदोलन शुरू करना होगा: महबूबा मुफ्तीजम्मू-कश्मीर को वापस विशेष दर्जा दिलाने के लिए किसानों की तरह आंदोलन शुरू करना होगा: महबूबा मुफ्ती

2009 से संभाल रहीं पीडीपी अध्यक्ष का पद

आपको बता दें कि साल 2009 से ही पीडीपी की कमान महबूबा मुफ्ती संभालती आ रही हैं। महबूबा मुफ्ती ने 1996 में विधानसभा चुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा। उन्होंने 2004 में अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्र से संसद के निचले सदन के लिए चुने जाने से पहले लगातार दो बार कश्मीर के विधायक के रूप में कार्य किया। 2014 में फिर से वो सांसद बनीं। इसके बाद 2016 में अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद वो जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री बनीं। उन्होंने दो साल तक सरकार चलाई, लेकिन 2018 में जब भाजपा ने समर्थन वापस लिया तो उनको इस्तीफा देना पड़ा।

English summary
Mehbooba Mufti re elected President of PDP for three years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X