• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेघालय: कांग्रेस के 17 में से 12 विधायक टीएमसी में शामिल, पूर्व सीएम संगमा भी गए

|
Google Oneindia News

शिलॉन्ग, 24 नवंबर: पूर्वोत्तर के राज्य मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राज्य के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकुल संगमा समेत 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बुघृधवार देर शाम से जानकारी सामने आई है। मुकुल संगमा समेत ये 12 विधायक काफी समय से कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे थे। राहुल गांधी से भी इनकी बात हुई थी लेकिन कांग्रेस इनको मनाने में नाकाम रही और सभी ने पार्टी छोड़ टीएमसी में जाने का फैसला लिया। मुकुल संगमा वहां कांग्रेस का मुख्य चेहरा हैं, ऐसे में उनका और दूसरे 11 विधायकों का टीएमसी में जाना निश्चित ही कांग्रेस के लिए ये एक झटका है।

साुपोतोबो
    Meghalaya Congress को झटका, TMC में शामिल हुए 12 Congress MLA | वनइंडिया हिंदी

    टीएमसी सूत्रों की ओर से कहा गया है कि कांग्रेस के मुकुल संगमा सहित कांग्रेस के 17 में से 12 विधायक उनकी पार्टी में शामिल हो गए हैं। जिसके बाद टीएमसी मेघालय में प्रमुख विपक्षी दल बन गई है। कांग्रेस के दो तिहाई से ज्यादा विधायकों ने एक साथ टीएमसी में शामिल होने का फैसला लिया है, इसीलिए उनके खिलाफ दल बदल कानून के तहत कार्रवाई नहीं हो सकेगी। अब टीएमसी ही मेघालय में कांग्रेस की जगह मुख्य विपक्षी दल होगा। पार्टी की ओर से कहा गया है कि इसको लेकर विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र भी लिख दिया है।

    मेघालय विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकुल संगमा की कांग्रेस आलाकमान के साथ काफी समय से बन नहीं रही थी। संगमा विंसेंट एच पाला को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के भी खिलाफ थे। जानकारी के मुताबिक, बीते कुछ समय में टीएमसी की ओरसे प्रशांत किशोर के साथ उनकी कई बार बातचीत हुई। वहीं ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी उनसे मिले थे।

    बता दें कि मेघालय में 2018 में विधानसभा के चुनाव हुए थे। 60 सीटों वाली विधानसभा में किसी दल को बहुमत नहीं मिला था। राज्य में नेशनल पीपुल्स पार्टी ने बीजेपी और दूसरे दलों की की मदद से सरकार बनाई थी। कांग्रेस यहां सबसा बड़ा दल बनकर उभरा था लेकिन उसको विपक्ष में बैठना पड़ा था।

    ममता बनर्जी बंगाल के बाहर पार्टी को बढ़ाने में क्या केजरीवाल जैसी गलती कर रही हैं?

    Comments
    English summary
    Meghalaya 12 of 18 Congress MLAs including former CM Mukul Sangma joined TMC
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X