India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

20 साल छोटी पाक चित्रकार मुशाल हुसैन से यासीन मलिक ने की है शादी, जो कश्मीर को बताती है PAK का हिस्सा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 मई। यासीन मलिक केवल आतंक का ही पर्याय नहीं है बल्कि मलिक वो इंसान है, जिसने अपने नफरत की आग से घाटी को इस कदर बर्बाद कर डाला है, जिसे शब्दों में बयां कर पाना बहुत मुश्किल है। यासीन मलिक के सरहद पार के आतंकियों संग गहरे रिश्ते रहे हैं तो वहीं उसने पाकिस्तानी चित्रकार मुशाल हुसैन से शादी की है, जिससे उससे एक बेटी रजिया है। यासिन की पत्नी पाकिस्तान की चर्चित हस्तियों में से एक है और कश्मीर को हमेशा से पाकिस्तान का हिस्सा बताती आई है।

Yasin Malik Profile: कौन है धरती की जन्नत में नफरत की आग सुलगाने वाला आतंकी यासीन मलिक?Yasin Malik Profile: कौन है धरती की जन्नत में नफरत की आग सुलगाने वाला आतंकी यासीन मलिक?

    Yasin Malik को उम्रकैद की सजा, Pakistan PM Shehbaz समेत किसने क्या कहा | वनइंडिया हिंदी
     पाकिस्तानी चित्रकार है मुशाल हुसैन

    पाकिस्तानी चित्रकार है मुशाल हुसैन

    उनके कई भाषण और कविताएं सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें उन्होंने भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला है। 1986 को कराची में जन्मी मुशाल ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से स्नातक किया है और साल 2018 में वो पाकिस्तान में राष्ट्रीय महिला अधिकार पुरस्कार से सम्मानित भी हो चुकी हैं।

     नवाज शरीफ के करीबी रही हैं मुशाल की मां

    नवाज शरीफ के करीबी रही हैं मुशाल की मां

    मुशाल पाकिस्तान के संभ्रात परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उनकी मां पाकिस्तान मुस्लिम लीग महिला विंग की महासचिव थी और नवाज शरीफ के करीबी कहीं जाती थीं तो उसके पिता भी अर्थशास्त्री थे लेकिन इन सब की सोच यही है कि कश्मीर को भारत से अलग करो और इसी अलगाव वाद की सोच ने मुशाल और यासीन को एक कर दिया।

    मलिक के भाषण पर हुई थी मोहित

    मलिक के भाषण पर हुई थी मोहित

    बताया जाता है कि साल 2005 में कश्मीर के अलगाववादी मूवमेंट के लिए यासीन मलिक ने पाकिस्तान का खुले तौर पर समर्थन मांगा था और इसके लिए उसने लंबा भाषण दिया था, जिसे सुनकर मुशाल काफी प्रभावित हुई और दोनों का मिलना-जुलना शुरू हो गया था और दोनों एक-दूसरे को चाहने लगे और फिर दोनों ने निकाह का फैसला कर लिया।

    उम्र में करीब बीस साल का अंतर

    उम्र में करीब बीस साल का अंतर

    चार साल के लंबे प्रेम संबंध के बाद दोनों ने 22 फरवरी 2009 में शादी कर ली। आपको बता दे कि यासीन और मुशाल की उम्र में करीब बीस साल का अंतर है।

    सेमी न्यूड पेंटिंग कलाकार हैं मुशाल

    सेमी न्यूड पेंटिंग कलाकार हैं मुशाल

    मुशाल का भी नाता भी विवादों से रहा है, वो पूरे पाकिस्तान में सेमी न्यूड पेंटिंग बनाने के लिए काफी आलोचना का शिकार भी हो चुकी हैं।

    'कश्मीर में भारतीय सेना महिलाओं पर जुल्म करती है'

    सोशल मीडिया पर एक्वटिव रहने वाली मुशाल का दावा है कि कश्मीर में भारतीय सेना महिलाओं पर जुल्म करती है और जबरदस्ती उन्हें परेशान करती है, कश्मीर के मुसलमानों के साथ दोहरा बर्ताव होता है लेकिन वो उनके हक के लिए हमेशा लड़ती रहेंगी। ताज्जुब ये है कि खुद को यासीन मलिक की तरह अलगाववादी नेता कहने वाली मुशाल ने हमेशा खुद को पाक साफ बताया और कहा है कि उसका पति मलिक के कामों से कोई लेना-देना नहीं है।

    Comments
    English summary
    Meet Yasin Malik's wife Mushal Hussain, she Pakistani painter and 20 years younger than him and close abide to Nawaz Sharif. read details here.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X