• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिलिए पाव भाजी वाले मितेश गुप्ता से जिन्होंने अपनी कमजोरी को बनाया ताकत , IAS सोनल भी हुई मुरीद

|
Google Oneindia News

मुंबई, 19 मई। कहते हैं जहां चाह है वहां राह है , जिसके चलते इंसान हर Impossible चीज को Possible कर सकता है। इसकी ताजी मिसाल है मुंबई में पावभाजी का ठेला लगाने वाले मितेश गुप्ता, जिन्होंने अपनी कमजोरी को अपनी ताकत बना लिया और वो लोगों के लिए मिसाल बन गए हैं। आपको बता दें कि मितेश गुप्ता का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो पावभाजी बनाते दिख रहे हैं, वो भी बिना किसी की मदद के, अब आप सोचेंगे कि इसमें खास क्या है तो दोस्तों, खास बात ये है कि मितेश गुप्ता का एक हाथ नहीं है।

'मेरी मुश्किलों से कह दो,मेरा ख़ुदा बड़ा है'

'मेरी मुश्किलों से कह दो,मेरा ख़ुदा बड़ा है'

मालूम हो कि वायरल हो रहे वीडियो को IAS सोनल गोयल ने अपने ट्विवटर अकाउंट पर शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'मेरी मुश्किलों से कह दो,मेरा ख़ुदा बड़ा है ...इनके साहस और जज़्बे को सलाम 🙏🏻'

मितेश ने एक दुर्घटना में अपना एक हाथ खो दिया

'मितेश गुप्ता,जिन्होंने दुर्भाग्य से कुछ साल पहले एक दुर्घटना में अपना एक हाथ खो दिया था,लेकिन आज भी पूरे जोश के साथ मुंबई शहर के मलाड इलाके में पाव भाजी स्टॉल चलाते हैं!'

'मैं कोई जय श्री राम वाला भक्त नहीं'..कहकर फंसे सोनू निगम, भड़के लोग, जानिए पूरा मामला'मैं कोई जय श्री राम वाला भक्त नहीं'..कहकर फंसे सोनू निगम, भड़के लोग, जानिए पूरा मामला

IAS सोनल गोयल ने शेयर किया Video

IAS सोनल गोयल ने शेयर किया Video

IAS सोनल गोयल के शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 37 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और सभी लोग मुकेश गुप्ता की तारीफ कर रहे हैं।

'मायूसी को गले ना लगाते हुए जिंदगी से लड़ना उचित समझा'

आपको बता दें कि कुछ साल पहले मुकेश एक हादसे के शिकार हो गए थे और इसके चलते वो अपना एक हाथ खो बैठे लेकिन उन्होंने जिंदगी से हार नहीं मानी और मायूसी को गले ना लगाते हुए Life से लड़ना उचित समझा और इसलिए उन्होंने अपनी कमजोरी पर तरस खाए बिना जिंदगी को अपने दम से जीने का फैसला किया और आज वो प्रेरणाश्रोत बन गए हैं।

'हाथों का हुनर तकदीर लिख देता है'

'हाथों का हुनर तकदीर लिख देता है'

उनके वीडियो पर कमेंट्स की बहार आई हुई है। एक यूजर ने लिखा है कि 'हाथों का हुनर तकदीर लिख देता है', तो एक ने लिखा है कि मितेश जी के जज्बे को सलाम। कुल मिलाकर मितेश गुप्ता और उनकी पावभाजी इस वक्त सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। बहुत सारे यूजर्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने मितेश के हाथों की पावभाजी को खाने की भी इच्छा जाहिर की है।

बहुत लोकप्रिय हैं IAS सोनल गोयल

आपको बता दें कि इस वीडियो को शेयर करने वाली IAS सोनल गोयल भी देश की और सोशल मीडिया की चर्चित हस्तियों में से एक हैं। मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली सोनल गोयल ने दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक किया था।

भारत को बदलने वाली शीर्ष 25 महिलाओं में से एक हैं सोनल गोयल

वो सीए की नौकरी के साथ-साथ यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करती रहीं और साल 2007 में उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर 13वां स्थान हासिल किया और इसके बाद वो त्रिपुरा कैडर में शामिल हुईं और उन्होंने विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। जुलाई 2016 में हरियाणा कैडर ज्वाइन किया और आयुक्त, फरीदाबाद नगर निगम और सीईओ, स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के रूप में कार्य किया। गोयल नीति आयोग, संयुक्त राष्ट्र और MyGov 2016 द्वारा चुनी गईं भारत को बदलने वाली शीर्ष 25 महिलाओं की लिस्ट में से एक रही हैं।

Comments
English summary
IAS Officer Sonal Goel shared an inspiring story of a specially-abled man making pav bhaji after losing his hand in an accident. here is video, please have a look.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X