• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बजरंग बली की भक्त है यह मुस्लिम महिला, नमाज के साथ-साथ पढ़ती हैं हनुमान चालिसा

|

नई दिल्ली। देश में आए दिन धर्म के नाम हिंसा और संघर्ष की खबरों के बीच हम आपको एक ऐसी मुस्लिम महिला से मिलवाने जा रहे हैं जो हनुमान जी की भक्त है। यह मुस्लिम महिला नमाज भी पढ़ती हैं और हनुमान चालिसा भी। इस महिला ने अपने घर में हनुमान जी की मूर्ति भी रखी हुई हैं। आइए जानते हैं इस पर मुस्लिम महिला का क्या विचार रखती हैं। मेरठ की रहने वाली शाहीन परवेज कुम्भ स्नान को अपनी जिन्दगी का सबसे यादगार क्षण मानती हैं।

Meerut Muslim woman devoutee of Lord Hanuman

शाहीन कहती है कि कि हनुमान भक्त होने और आरती करने की वजह से उन्हें धमकियां भी मिलती हैं लेकिन वह घबराने वाली नहीं हैं। शाहीन बताती है कि वो हनुमान जी की आरती भी करती हैं और वंदेमातरम का गान भी करती है। यही नहीं, डंके की चोट पर कहती है कि वो किसी धर्म के ठेकेदार की धमकियों से नहीं डरतीं। हनुमान भक्त मुस्लिम महिला यकीनन एक तरफ जहां देश में अली और बली को लेकर खलबली मची हुई है, तो कुछ ऐसे लोग भी हैं जो समाज में हिन्दू-मुस्लिम एकता का संदेश देते हैं।

शाहीन ने कहा कि वह वंदेमातरम् भी गाती हैं और खुद पर फक्र करती हैं कि वो देशभक्त और हनुमान भक्त हैं। इसके अलावा वो तलाकशुदा महिलाओं की मदद के लिए भी तत्‍पर रहती हैं। यही नहीं, वह हलाला जैसी रीतियों का भी खुले तौर पर विरोध करती हैं. यकीनन शाहीन ने साबित कर दिया है कि सबसे बड़ा धर्म इंसानियत है। शाहीन कहती है कि उनके घर में हनुमान जी मूर्ति विराजनमान है। कई बार धमिकियां मिली लेकिन वो कथित धर्म के ठेकेदारों से डरने वाली नहीं हैं। बता दें कि शाहीन उन लोगों के लिए एक सीख हैं जो धर्म के नाम पर समाज को बांट रखे हैं और मंदिर-मस्जिद और अली और बली के नाम पर चर्चा करते हुए नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़ाएंगे 'सुपर-30' के संस्थापक आनंद कुमार, कही ये बड़ी बात

English summary
Meerut Muslim woman devoutee of Lord Hanuman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X