• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एलओसी पर सीजफयर उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान हाईकमीशन को समन

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सेना की ओर से सीजफायर उल्लंघन कर की जा रही गोलीबारी को लेकर भारत सरकार ने नई दिल्ली में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के एक्टिंग हाई कमिश्नर को तलब किया है। विदेश मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में शुक्रवार रात पाक की गोलाबारी में 3 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई थी। इसी को लेकर ये समन जारी किया गया है।

sx

विदेश मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि पाकिस्तान की सेना आबादी वाले इलाकों में गोलीबारी कर भारतीय नागरिकों को निशाना बना रही है। इसी साल पाकिस्तान ने 2711 बार सीजफायर का उल्लंघन किया। इसमें 21 भारतीयों की मौत हुई है, जबकि 94 लोग घायल हुए हैं।

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को रात 9 बजकर 20 मिनट पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। पुंछ के डिप्टी कमिश्नर राहुल यादव ने बताया था कि सीजफायर उल्लंघन में 3 नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे विभिन्न अग्रिम इलाकों में गोलाबारी की और गुलपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार से गोले दागे। भारत ने इस पर कड़ा एतराज जताया है।

ये भी पढ़ें- पाकिस्‍तान में खुदाई के दौरान मिली बुद्ध की प्राचीन मूर्ति, गैर इस्‍लामी बताकर कर दिए टुकड़े-टुकड़े, Video

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MEA Summoning of Charge d Affaires of the Pakistan on ceasefire violations by Pakistan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X