• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाक के सामने फिर कुलभूषण का मुद्दा उठाएगी भारत सरकार, बिल में बदलाव की मांग: विदेश मंत्रालय

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून: विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बताया कि हाल ही में विदेश मंत्री एस जयशंकर कतर की यात्रा पर गए थे। तब अफगानिस्तान के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई। उस दौरान अफगानिस्तान सुलह के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जलमय खलीलजाद भी दोहा में थे। जिन्होंने जयशंकर से मुलाकात कर उन्हें हाल के घटनाक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

foreign ministry

भारत-पाकिस्तान के मुद्दे पर बागची ने कहा कि दोनों पक्षों ने बुधवार को सभी लंबित असाइनमेंट वीजा को मंजूरी दे दी। साथ ही पाकिस्तान के सामने कूलभूषण जाधव का मुद्दा उठाने की बात कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने ICJ, समीक्षा और पुन: विचार विधेयक, 2020 पारित किया है। हम पाकिस्तान से विधेयक में कमियों को दूर करने के लिए उचित कदम उठाने की मांग करते हैं। साथ ही उम्मीद जताते हैं कि अंतरराष्ट्रीय कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का अक्षरश: पालन होगा।

विदेश जाने वाले नागरिकों को अगले महीने से वैक्सीन पासपोर्ट जारी करेगा जापानविदेश जाने वाले नागरिकों को अगले महीने से वैक्सीन पासपोर्ट जारी करेगा जापान

वहीं मेहुल चोकसी के ऊपर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत की ओर से कानूनी कार्रवाई की जा रही है। सरकार चाहती है कि चोकसी जल्द से जल्द भारत आए और यहां के कानून के तहत उसके खिलाफ मुकदमा चले। इस वजह से डोमिनिकन सरकार से सक्रिय रूप से बात हो रही है। जल्द ही इस मामले में कोई निकर्ष निकलकर सामने आएगा। वहीं वैक्सीन पर बागची ने कहा कि हम वैक्सीन इक्विटी पर अधिक ध्यान देने के साथ वैक्सीन पासपोर्ट के विषय पर चर्चा का समर्थन करेंगे। अभी उन्हें भारत की ओर से ऐसा कोई पासपोर्ट जारी करने के बारे में जानकारी नहीं है।

English summary
MEA Spokesperson Arindam Bagchi Pakistan ICJ judgement kulbhushan jadhav
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X