• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वैक्सीन के लिए हम लगातार अमेरिकी कंपनियों से बात कर रहे: विदेश मंत्रालय

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 जून: विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत सरकार कोरोना वैक्सीन के लिए अमेरिकी वैक्सीन निर्माताओं के साथ लगातार बातचीत कर रही है। साथ ही वैक्सीन के रॉ मैटेरियल (कच्चे माल) के लिए भी अमेरिकी प्रशासन के साथ भी सपर्क में हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी के लिए घरेलू टीके के उत्पादन पर भी जोर दिया जा रहा है।

वर्तमान में हम अपने स्वयं के टीकाकरण कार्यक्रम के लिए घरेलू टीके का उत्पादन भी कर रहे हैं:

विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने ये भी कहा कि अब भारत में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि देश भारतीयों पर यात्रा प्रतिबंधों में ढील देंगे क्योंकि स्थिति सामान्य हो गई है, कुछ देशों ने शुरू कर दिया है, और देशों को भी ऐसा करना चाहिए। कोविड-19 वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के डब्ल्यूएचओ की रिसर्च को लेकर विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने कहा कि डब्ल्यूएचओ वैश्विक अध्ययन कर रहा है, यह एक महत्वपूर्ण कदम है। हमें इसमें सहयोग करेंगे।

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को भारत वापस लाने पर विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने कहा कि भगोड़ों को वापस लाने को लेकर भारत सरकार प्रतिबद्ध है। चोकसी वर्तमान में डोमिनिका की हिरासत में है और कुछ कानूनी कार्यवाही चल रही है। हम यह सुनिश्चित करना जारी रखेंगे कि उसे भारत वापस लाया जाए।

इसराइल से विवाद को लेकर फिलीस्तीन की ओर से मिली चिट्ठी को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि फिलिस्तीन की ओर से कई देशों को पत्र लिखा गया है। इस विवाद में फिलीस्तीन को लेकर भारत सरकार का जो रुख है, वो हमेशा से ही साफ है।

    Maharashtra Unlock: अनलॉक की ओर महाराष्ट्र, 5 चरणों में हटेगी पाबंदियां | वनइंडिया हिंदी

    एक विधायक जो साइकिल से ले रहे हैं अपने क्षेत्र में कोरोना का जायजाएक विधायक जो साइकिल से ले रहे हैं अपने क्षेत्र में कोरोना का जायजा

    भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी हाल ही में अमेरिका का दौरा किया है। जयशंकर 24 से 28 मई तक अमेरिका में थे। इस दौरे पर जयशंकर ने कई महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात की। जयशंकर ने इस दौरान भारत को वैक्सीन सप्लाई को लेकर भी बात की।

    English summary
    MEA says We remain engaged with US vaccine manufacturers for COVID vaccines also purposing domestic vaccine production
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X