• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: जब सुषमा स्वराज के निधन पर फूट-फूट कर रोए थे 'मसाला किंग' महाशय धर्मपाल गुलाटी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Mahashay Dharampal Gulati . एमडीएच मसालों (MDH Masala) के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का गुरुवार सुबह 5.30 बजे निधन हो गया। 98 साल के धर्मपाल गुलाटी का निधन हार्ट अटैक से हो गया। उनके पिछले तीन हफ्तों से दिल्ली में इलाज चल रहा था। अपने मेहनत और कठिन परिश्रम के बल पर ऊंचाईयों को छूने वाले महाशय धर्मपाल गुलाटी को पिछले साल पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था। विभाजन के बाद पाकिस्तान के सियालकोट से दिल्ली आए धर्मपाल गुलाटी ने मसालों के कारोबार को नए मुकाम पर पहुंचाया। आज उनके जाने के बाद उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जहां वो पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे तो भावुक होकर फूट-फूट कर रो पड़े थे।

 MDH Masala owner Mahashay Dharampal Gulati emotional Video, Cry after paying tribute to Sushma Swaraj

सुषमा स्वराज के निधन के बाद उनके अंतिम दर्शन और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए जब महाशय धर्मपाल गुलाटी पहुंचे तो वो खुद को रोक नहीं पाएं। सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को देखकर वो फूट-फूटकर रोने लगे। उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। उन्हें रोता देख लोग उन्हें ढाढस बंधाने लगे, लेकिन वे अपनी भावनाओं को रोक नहीं पा रहे थे। उन्हें रोता देख थोड़ी देर में ही उनके स्टाफ उन्हें वहां से लेकर चले गए। महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन के बाद उनका ये वीडियो एक बार फिर से वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि महाशय धर्मपाल गुलाटी का जन्म 27 मार्च, 1923 को पाकिस्तान सियालकोट में हुआ था। उन्होंने मात्र 5वीं तक की पढ़ाई की थी। साल 1933 के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और पिता की मदद से साल 1937 में मसालों की दुकान की शुरुआत की थी। यहीं मसाले उनकी पहचान बन गए और उन्हें मसाला किंग, मसाला आईकॉन के नाम से जाना जाने लगा।

MDH मसाले वाले धर्मपाल गुलाटी लग्जरी कारों के भी थे शौकीनMDH मसाले वाले धर्मपाल गुलाटी लग्जरी कारों के भी थे शौकीन

English summary
MDH Masala owner Mahashay Dharampal Gulati emotional Video, Cry after paying tribute to Sushma Swaraj.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X