• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covishield का दूसरा डोज लेने के बाद MBBS छात्र कोरोना पॉजिटिव

|

मुंबई। देश में कोरोना वायरस वैक्‍सीनेशन का दूसरा फेज आज से शुरू हो गया है। दूसरे चरण में 27 मिलियन लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन का दावा है कि वैक्‍सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। इसके लगाने से मौत का एक मामला भी सामने नहीं आया है। लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। मुंबई के सायन हॉस्पिटल में वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शख्‍स यहीं से एमबीबीएस का छात्र है और उसे सीरम इंस्टीट्यूट में तैयार की गई वैक्सीन कोविशील्ड की दो डोज लगाई गई थीं।

Covishield का दूसरा डोज लेने के बाद MBBS छात्र कोरोना पॉजिटिव

बताया गया है कि छात्र में कोरोना जैसे कुछ लक्षण पाए जाने के बाद उसने जांच कराया तो कोरोना पॉजिटिव की बात सामने आई। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 60 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों और 45 साल से अधिक उम्र के बीमार लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगाने का ऐलान किया है। और आज ही से यह वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीन लगवाने के लिए को-विन पोर्टल या आरोग्य सेतु ऐप से पंजीकरण करना होगा।

भारत में अभी तक 1,43,01,266 लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जा चुका है, जिनमें स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता और फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं। लेकिन सोमवार यानि आज से यह देश के वरिष्ठ नागरिकों और 45 से ऊपर के उन लोगों को मुफ्त लगाई जाएगी जो पहले से किसी बीमारी से ग्रसित हैं। वैक्सीन के दूसरे चरण में 27 मिलियन लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

दुल्‍हन जैसे मांग में सिंदूर लगाए दिखी क्रिकेटर मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन, लोगों ने पूछा- फिर शादी कर ली?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MBBS student tests Covid positive after second dose of Covishield.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X