• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मायावती के करीबी नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधान परिषद सदस्यता खत्म, बसपा को छोड़ थामा था कांग्रेस का हाथ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती के करीबी और बीएसपी के शीर्ष नेताओं में शामिल नसीमुद्दीन सिद्दीकी के विधान परिषद की सदस्या रद्द कर दी गई है। बसपा को छोड़ कांग्रेस का दामन थामने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी की सदस्यता को खत्म कर दिया गया है । बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि साल 2018 से ही नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी ने अयोग्य घोषित कर लिया था। अब उन्हें विधान परिषद की सदस्यता गंवानी पड़ी है।

 Mayawati Close Nasimuddin Siddiqui leave the Party Join Congress, Now His Legislative Council membership Canceled

अपने प्रेस विज्ञप्ति में बसपा ने विधान परिषद अध्यक्ष के फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी की शिकायत पर लंबी सुनवाई के बाद विधान परिषद के अध्यक्ष ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को विधान परिषद की सदस्यता के अयोग्य ठहरा दिया है, जिसके साथ ही अब सिद्दीकी को विधान परिषद की सदस्यता गंवानी पड़ी है। आपको बता दें कि 22 फरवरी 2018 को दी नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने औपचारिक रूप से कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी।

जिसके बाद बसपा ने विधान परिषद के अध्यक्ष के सामने संविधान की 10वीं अनुसूची के पैरा-2, 1 क और उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य नियमावली 1987 के तहत नसीमुद्दीन सिद्दीकी को अयोग्य ठहराने की मांग की थी, जिसे आखिरकार मान लिया गया और विधान परिषद अध्यक्ष ने सिद्दीकी को विधान परिषद की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया।

पश्चिम-बंगाल में ममता बनर्जी से फूंका चुनावी बिगुल, कहा-सत्ता में लौटे तो गरीबों को मिलेगा आजीवन मुफ्त अनाजपश्चिम-बंगाल में ममता बनर्जी से फूंका चुनावी बिगुल, कहा-सत्ता में लौटे तो गरीबों को मिलेगा आजीवन मुफ्त अनाज

English summary
Mayawati Close Nasimuddin Siddiqui leave the Party Join Congress, Now His Legislative Council membership Canceled
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X