• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन में महामंडलेश्वर स्वामी गिरि को आमंत्रित नहीं मिलने से नाराज हुई मायावती

|

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम जन्मभूमि के भूमि पूजन में शामिल होंगे। वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भूमि पूजन कार्यक्रम में लोगों की संख्या को सीमित रखा गया है। भूमि पूजन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती किया जाएगा। वहीं इस भूमि पूजन में मेहमानों की संख्या भी सीमित रखी गई है। ऐसे में अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन के लिए प्रयागराज के महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि को आमंत्रित नहीं किया गया है।

महंत रामचंद्र दास परमहंस: जिन्हें अयोध्या में आज हर कोई जरूर याद कर रहा होगा

 Mayawati calls for Dalit Mahamandaleshwar Swami Giris inclusion in Ram Mandir Bhoomi Pujan

महामंडलेश्लर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरी को आमंत्रित नहीं किए जाने से बहुजन सामजावादी पार्टी की मुखिया मायावती बेहद नाराज है। बसपा सुप्रिमों मायावती की मांग है कि दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि को भूमि पूजन में आमंत्रित किया जाना चाहिए। इन दिनों सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव हैं। उन्होंने ट्वीट कर महामंडलेश्वर स्वामी गिरी को भूमि पूजन कार्यक्रम में न बुलाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है।

मायावती ने दो ट्वीट किए हैं और लिखा कि दलित महामंडलेश्वर स्वामी कन्हैया प्रभुनंदन गिरि की शिकायत के मद्देनजर यदि भूमिपूजन समारोह में अन्य 200 साधु-संतों के साथ उनको भी बुलाया गया होता तो बेहतर होता। मायावती ने लिखा कि इससे जातिविहीन समाज बनाने की संवैधानिक मंशा पर कुछ असर पड़ सकता था।मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि जातिवादी उपेक्षा, तिरस्कार और अन्याय से पीड़ित दलित समाज को इन सब में पड़ने के बजाए अपने विकास और उद्धार पर ध्यान देना चाहिए। उन्हें बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलना चाहिए।

Delhi Unlock-3 Guidelines: दिल्ली सरकार ने खत्म किया नाइट कर्फ्यू, रेहड़ी पटरी लगाने की मिली इजाजत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mayawati calls for Dalit Mahamandaleshwar Swami Giri's inclusion in Ram Mandir Bhoomi Pujan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X