• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जारी है गर्मी की मार, हरियाणा पंजाब में औसत से ज्यादा दर्ज हुआ अधिकतम तापमान

|

नई दिल्ली। हरियाणा और पंजाब में लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को दोनों राज्यों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा। मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा के नारनौल में 38.5 डिग्री सेल्सियस, भिवानी में 38.3 डिग्री सेल्सियस और हिसार में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस पर रहा। अंबाला में 36.2 डिग्री सेल्सियस और करनाल का तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Maximum temperatures above normal in Haryana Punjab

हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब के पटियाला में 36 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में 36 डिग्री सेल्सियस और लुधियाना में अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो तीन दिन तक हरियाणा और पंजाब के अधिकांश स्थानों पर बारिश का अनुमान नहीं है और शुष्क मौसम रहने की संभावना है।

हालांकि गर्मी और उमस झेल रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए राहत की खबर आ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, उमस भरी गर्मी के बीच शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे गर्मी से कुछ राहत और तापमान में भी आंशिक गिरावट देखने को मिल सकती है। हालांकि विदाई की ओर बढ़ रहे मानसून से अब बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं हैं। तेज बारिश की तो कोई संभावना नहीं है।

ये भी पढ़िए- गुजरात में अब यहां हुई 11 इंच वर्षा, नदी-खाड़ियां उफनीं, रास्ते बंद होने के साथ जनजीवन अस्त-व्यस्त

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maximum temperatures above normal in Haryana Punjab
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X