• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लखनऊ: मऊ पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की सरेआम गोली मारकर हत्या

|

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ (lucknow) से हत्या(Murder) की दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। लखनऊ के विभूतिखण्ड इलाके में मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह (Ajit Singh shot dead) की सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने कठौता चौराहे के पास सरेआम वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए है। ताबड़तोड़ हुई फ़ायरिंग से इलाके में हड़कंप मचा गया। इस हादसे में एक शख्स घायल भी हुआ है।

 mau block pramukh Ajit Singh shot dead in lucknow

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि रात को तकरीबन 8:30 से 9:00 के बीच विभूति खंड थाना क्षेत्र के अंतर्गत कठौता झील के पास घटना हुई है। मृतक का नाम अजीत सिंह उर्फ लंगड़ा है। पुलिस ने बताया कि अजीत ब्लॉक प्रमुख नहीं है। वह पहले कभी ब्लॉक प्रमुख रहा है। उन्होंने बताया कि अजीत के साथी मोहर सिंह को भी गोली लगी है लेकिन वह खतरे से बाहर हैं।

इसके अलावा वहां से गुजर रहे जोमैटो या स्विगी के सेल्समैन प्रकाश को भी पैर में गोली लगी है। वह भी खतरे से बाहर है। पुलिस ने बताया कि अजीत सिंह माफिया और क्रिमिनल है, जिसके खिलाफ 17-18 मुकदमे दर्ज हैं। सिंह पर 5 मुकदमा मर्डर का दर्ज है। हाल ही में उसे जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर जिला बदर किया गया था। अजीत सिंह के साथियों से बातचीत हो रही है।

उन्होंने बताया कि गोली मारने वाले मृतक के परिचित हैं। तकरीबन 25 से 30 राउंड फायरिंग की गई है। 0.32 और 9 एमएम बोर की गोली मौके से मिली है। अधिकारी ने कहा कि अजीत के साथी मोहर सिंह ने बताया कि कुल तीन हमलावर थे। मऊ से मामले की और जानकारी पता की जा रही है। अजीत सिंह मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहाना के रहने वाले थे। इनकी पत्नी फिलहाल ब्लॉक प्रमुख हैं। सिंह भी पहले ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं। अजीत सिंह की हत्या को विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड से जोड़कर देखा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि मूलरूप से गोहना मोहम्मदाबाद जिला मऊ निवासी राधे प्रसाद के बेटे अजीत सिंह आजमगढ़ में पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड में गवाह थे। अजीत की अखंड सिंह और कुनकुन सिंह से रंजिश बताई जा रही है। मृतक अजीत मुख्तार अंसारी के करीबी भी बताए जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से बातचीत की, कोरोना वैक्सीन पर भी हुई चर्चा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mau block pramukh Ajit Singh shot dead in lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X