• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये मैट्रीमोनियल एड, चाहिए नॉन स्‍मोकर, नॉन फैमिनिस्‍ट, 12 साल छोटी दुल्‍हन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। हाल ही में एक अंग्रेजी अखबार में छपा वैवाहिक विज्ञापन अपने विवादास्पद और हास्यास्पद कंटेट के चलते सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस विज्ञापन को एक मैसूर के बिजमैन ने दिया है। इसमें लिखा गया है कि, मैसूर का रहने वाला 37 वर्षीय बिजनेसमैन एक शराब ना पीने वाली और नॉन फैमिननिस्ट दुल्हन को ढूंढ़ रहा है। इस विवादित विज्ञापन पर लोग कई तरह की प्रक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ इसकी आलोचना कर रहे हैं तो कुछ मजाक उड़ा रहे हैं।

 matrimonial advertisement is doing the rounds on social media for all wrong reasons

बीबीसी की संवाददाता मेघा मोहन ने पेपर की कटिंग को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि यह विज्ञापन इस महीने के द हिंदू अखबार में छपा था। इस विज्ञापन में लिखा गया है कि, मैसूर के रहने वाले स्नातक उद्योगपति का खुद का अंतरराष्ट्रीय निर्यात कारोबार है, वह ऋग और अथर्व वैदिक की योद्धा पृष्ठभूमि वाली क्षत्रिय जाति से है। मौजूदा समय में उसकी सैलरी आठ अंकों में है। 37 साल के स्नातक एक आकर्षित दुल्हन ढूंढ़ रहा है। जो उच्च आकांक्षा रखती हो और 26 वर्ष से कम आयु होना अनिवार्य है।

इस विज्ञापन की अंतिम लाइनें ने लोगों को ध्यान खास तौर पर अपनी ओर खींचा। इस विज्ञापन के अंत में लिखा गया कि, दुल्हन स्मॉकिंग ना करती हो, फैमिनिस्ट ना हो, वह एक अच्छी कुक हो और उसकी पहले ना तो शादी हुई हो और ना ही बच्चा हुआ हो। जाति, पंथ, धर्म और राष्ट्रीयता की बाध्यता नहीं है और कोई दहेज की आवश्यकता नहीं है। जैसे ही विज्ञापन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई लोगों ने उद्योगपति को जमकर खरी-खोटी सुनाई है।

इस विज्ञापन पर प्रतिक्रिया देते हुए Candid Stewie के ट्विटर यूजर ने लिखा कि, इस व्यक्ति को ढूंढ़कर कैमिकल तौर पर ठीक करने की जरूरत है।

अपर्णा जैन ने लिखा कि, नॉन फैमिनिस्ट, उसे 11 साल छोटी एक कुक चाहिए।

English summary
matrimonial advertisement is doing the rounds on social media for all wrong reasons
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X