• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jio-Facebook Partnership: जुकरबर्ग बोले- अगले 20 साल तरक्की करेगा भारत

|

नई दिल्ली। फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार को रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी की तारीफ की। 'Partnering For Digital India' कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जियो और फेसबुक के बीच साझेदारी से भारत में लाखों छोटे बिजनेसमैन को फायदा होगा। मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि उनके लिए भारत काफी खास और अहम देश है और इस बात की अहमियत को इससे समझा जा सकता है कि हम अपने कई नए फीचर को पहले भारत में इस्तेमाल करते हैं और फिर इन्हें दुनिया में लॉन्च करते हैं। मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि भारत अगले 20 साल काफी तरक्की करेगा और दुनिया की टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल हो जाएगा।

Mark zuckerberg

जुकरबर्ग ने की मोदी और अंबानी की तारीफ

मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक पर हम छोटे बिजनेसमैन को काम देने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा छोटे बिजनेसमैन जिओ और फेसबुक की साझेदारी का सबसे बड़ा हिस्सा होंगे। इस दौरान जुकरबर्ग ने भारत की और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। डिजिटलाइजेशन से व्यक्तियों को सशक्त बनाने में मदद मिलेगी, जिससे आने वाले दशकों में देश में समृद्धि होगी।

अंबानी ने जुकबर्ग को बताया डिजिटल कनेक्टिविटी का आर्किटेक्ट

इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी ने मार्क जुकरबर्ग के विजन की तारीफ करते हुए कहा कि फेसबुक ने दुनिया की डिजिटल कनेक्टिविटी को बढ़ा दिया है और जुकरबर्ग उसके आर्किटेक्ट हैं। मुकेश अंबानी ने मार्क जुकरबर्ग से कहा कि वॉट्सऐप पे के साथ वॉट्सऐप चैट का आना बहुत अच्छा समावेश है। इससे डिजिटल कनेक्टिविटी बढ़ी है। वहीं रिलायंस रिटेल और JioMart भारत में हर किसी को वैश्विक सेवाओं में हिस्सा लेने का मौका दे रहा है।

आपको बता दें कि इस साल अप्रैल में फेसबुक ने 9.99 फीसदी हिस्सेदारी के लिए Jio प्लेटफार्मों में 43,574 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mark Zuckerberg praise to india and PM modi in Fuel for India 2020
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X