• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रेड फेयर में 'हेल्थ पवेलियन' का उद्घाटन करने साइकिल से पहुंचे मनसुख मंडाविया, कहा- इससे पॉल्यूशन कम होगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 नवंबर। देश की राजधानी दिल्ली इस वक्त पॉल्यूशन की जद में है और ट्रांसपोर्ट पॉल्यूशन का एक बड़ा कारण है। ऐसे में एक जरूरी संदेश देते हुए देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया मंगलवार को साइकिल यात्रा के जरिए प्रगति मैदान पहुंचे। यहां उन्होंने आगामी ट्रेड फेयर में लगने वाले 'हेल्थ पवेलियन' का उद्घाटन किया। स्वास्थ्य मंत्री साइकिल पर सवार होकर प्रगति मैदान पहुंचे थे। उनके साथ उनका काफिला भी साइकिल पर सवार होकर ही साथ-साथ चल रहा था।

    Health Minister Mansukh Mandaviya साइकिल चलाकर पहुंचे Pragati Maidan | #Shorts | वनइंडिया हिंदी
    mansukh mandaviya

    वायु प्रदूषण को कम करती है साइकिल की सवारी- स्वास्थ्य मंत्री

    स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साइकिल चलाते हुए की तस्वीरें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर की गई हैं। फोटो के साथ लिखा है, "आज मैं ट्रेड फेयर के लिए हेल्थ पवेलियन का उद्घाटन करने आया हूं, साइकिल की सवारी वायु प्रदूषण को कम करने का काम करती है और इंसान को फिट और हेल्थी भी रखती है।" उन्होंने आगे कहा है कि मैं साइकलिंग को प्रमोट करने के लिए पूरे देश में साइकिल क्लब की शुरुआत पूरे देश में करूंगा।

    लोगों को जागरूक करेगा हेल्थ पवेलियन- मंडाविया

    स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस दौरान कहा कि व्यापार मेले में स्वास्थ्य पवेलियन की शुरुआत करने का उद्देश्य लोगों में जागरूकता पैदा करना और संपूर्ण स्वास्थ्य के महत्व को रेखांकित करना है, जो वहनीय स्वास्थ्य देखभाल का पर्याय है। मांडविया ने कहा कि हमारे लिए स्वास्थ्य व्यापार नहीं है बल्कि संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए लोगों को अच्छी सुविधाएं मिलनी चाहिए, हम यही चाहते हैं।

    ये भी पढ़ें: असम में कोरोना वैक्सीनेशन ने बनाया रिकॉर्ड, दूसरी डोज लेने वाले लोगों की संख्या 1 करोड़ के पारये भी पढ़ें: असम में कोरोना वैक्सीनेशन ने बनाया रिकॉर्ड, दूसरी डोज लेने वाले लोगों की संख्या 1 करोड़ के पार

    Comments
    English summary
    Mansukh Mandaviya drive cycle to unveil health pavilion at India International Trade Fair
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X