• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मनसुख हिरेन हत्याकांड: NIA को नदी से मिले सबूत पर शख्‍स ने किया दावा- मेरी गाड़ी के हैं नंबर प्‍लेट्स

|

नई दिल्‍ली। मनसुख हिरेन हत्‍याकांड में फंसे मुंबई पुलिस के पूर्व अधिकारी सचिन वाजे को लेकर रोज नए मोड़ आ रहे हैं। हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। मामले की जांच कर रही NIA रविवार को वाजे को सीन रिक्रिएट करने के लिए मीठी नदी के पास लेकर गई थी। इस दौरान उनकी निशानदेही पर एनआईए ने नदी से सीपीयू, लैपटॉप, गाड़ी के नंबर प्‍लेट्स और डीवीआर बरामद किया था। जानकारी के मुताबिक नदी से दो नंबर प्‍लेट मिले थे। अब विजय नाडे नाम के एक शख्‍स ने दावा किया है कि ये नंबर प्‍लेट उसकी गाड़ी के हैं, जो पिछले साल 16 नवंबर को गायब हो गई थी।

    Mansukh Hiren हत्याकांड: NIA को Sachin Vaze केस में Mithi River से मिला बड़ा सबूत | वनइंडिया हिंदी

    मनसुख हिरेन हत्याकांड: NIA को नदी से मिले सबूत पर शख्‍स ने किया दावा- मेरी गाड़ी के हैं नंबर प्‍लेट्स

    नाडे ने बताया कि उसकी गाड़ी 16 नवंबर 2021 को चोरी हो गई थी। इसकी एफआईआर दर्ज कराई गई थी। नाडे ने एफआईआर की कॉपी भी दिखाई। नाडे ने कहा कि तीन महीने तक गाड़ी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली लेकिन रविवार को उन्हें इस बारे में बताया गया। आपको बता दें कि एनआईए को नदी से दो नंबर प्लेट मिले हैं उनपर एक ही नंबर MH02FP1539 लिखा हुआ है। गौरतलब है कि एनआईए को सचिन वाजे के ऑफिस से एक डायरी बरामद हुई है, जिसमें एनआईए को शक है कि यह डायरी परमबीर सिंह के जबरन वसूली के आरोपों से जुड़ी हो सकती है।

    अब एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग के पहलू की जांच के लिए ईडी से संपर्क कर सकती है।बरामद की गई सचिन वाजे की डायरी में बैंक खातों और पैसों के लेनदेन से जुड़ी जानकारी भी नोट है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी को मिली यह डायरी मुंबई में चल रहे अवैध उगाही के काले कारोबार के लिए काफी अहम है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डायरी में पैसे के लेन-देन की बात कोड वर्ड में नोट की गई है। ऐसे में परमबीर सिंह के आरोपों के बीच एनआईए को शक है कि ये रेस्तरां, पब और कारोबारियों से वसूली गई रकम हो सकती है।

    एक्‍ट्रेस कोएना मित्रा के पिता का 73 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमारएक्‍ट्रेस कोएना मित्रा के पिता का 73 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

    English summary
    Mansukh Hiren Case: Vijay Nade claims that number plates that were recovered yesterday by NIA from Mithi river, belong to him
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X