• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए दिए अहम सुझाव

|

नई दिल्ली, अप्रैल 18: देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर कहर बरपा रही है, जहां पर रोजाना अब ढाई लाख से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। इसके अलावा मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। जिस पर विपक्ष ने भी चिंता जताई है। कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बाद अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र सरकार को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने वैक्सीनेशन बढ़ाने के साथ ही कोरोना की रोकथाम के लिए कई अहम सुझाव दिए हैं।

    Coronavirus India Update : Manmohan Singh ने PM Modi को लिखी चिट्ठी, दिए ये 5 सुझाव | वनइंडिया हिंदी

    मनमोहन

    अपनी चिट्ठी में मनमोहन सिंह ने कहा कि वैक्सीनेशन में तेजी लानी चाहिए। कितने लोगों को वैक्सीन लगा दी गई, ये आंकड़ा ना देखकर इस पर फोकस किया जाए कि कितनी प्रतिशत आबादी को कवर किया गया। सरकार को ये भी बताना चाहिए कि अलग-अलग वैक्सीन को लेकर क्या आदेश हैं और अगले छह महीनों में डिलीवरी होने का क्या स्टेटस रहेगा।

    डॉ. सिंह के मुताबिक राज्यों को फ्रंटलाइन वर्कर्स की परिभाषा तय करने के लिए छूट दी जानी चाहिए। इसके अलावा 45 वर्ष से कम आयु के लोगों को भी वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाए। वहीं सरकार को ये भी बताना चाहिए कि पारदर्शी फार्मूले के आधार पर राज्यों में उनकी अपेक्षित आपूर्ति को कैसे वितरित किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार को वैक्सीन निर्माताओं को और ज्यादा छूट देनी चाहिए। साथ ही इजरायल की तरह अनिवार्य लाइसेंसिंग प्रावधान लागू किया जाना चाहिए।

    मोदी सरकार पर बरसे पूर्व PM मनमोहन सिंह, कहा-'नोटबंदी जैसे गलत फैसले के चलते देश में बढ़ी बेरोजगारी'मोदी सरकार पर बरसे पूर्व PM मनमोहन सिंह, कहा-'नोटबंदी जैसे गलत फैसले के चलते देश में बढ़ी बेरोजगारी'

    चिदंबरम ने किया ट्वीट
    वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। साथ ही कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 5 अहम सुझाव दिए हैं। उन्होंने पीएम से आग्रह किया किया कि तुरंत इन सुझावों को स्वीकृत कर जरूरी कदम उठाए जाएं।

    English summary
    Manmohan Singh writes PM Narendra Modi on corona and vaccination
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X