• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मनीष सिसोदिया ने HRD मंत्री को लिखा पत्र, कहा- कैंसिल करें CBSE की बची परीक्षाएं

|

नई दिल्ली। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखकर जुलाई में होने वाली सीबीएसई की कक्षा 10 और 12 की शेष परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि, 1 से 15जुलाई तक स्कूल भवनों का उपयोग करना और यह सुनिश्चित करना कि सभी छात्र अपनी परीक्षा में बैठेंगे,कठिन है। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्टूडेंट्स को इंटरनल असेसमेंट (आंतरिक परीक्षा मूल्यांकन) के आधार पर पास कर दिया जाए।

कैंसिल करें CBSE की शेष परीक्षा

कैंसिल करें CBSE की शेष परीक्षा

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पत्र में कि, मेरा सुझाव है कि बचे हुए पेपर कराने के बजाय प्री-बोर्ड या इंटरनल एग्जाम के हिसाब से रिजल्ट घोषित कर दिए जाएं। उन्होंने कहा कि, वर्तमान में दिल्ली में 251 सरकारी स्कूलों को राशन वितरण केंद्रों, 33 स्कूलों को भूख निवारण केंद्र, 39 शेल्टर होम, 10 स्कूलों रैफ्यूजी कैंप और 10 ही स्कूलों को क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। ये स्कूल 1 जुलाई से परीक्षा कराने की स्थिति में नहीं हैं।

दिल्ली में एग्जाम कराना बड़ी चुनौती

दिल्ली में एग्जाम कराना बड़ी चुनौती

सिसोदिया ने सरकार को बताया कि, जुलाई के आखिर तक कोरोना मरीजों के लिए 80 हजार अतिरिक्त बेड की जरूरत पूरी करने के लिए दिल्ली सरकार 242 स्कूलों के ऑडिटोरियमों का इस्तेमाल करने की योजना बना रही है। एक ही बिल्डिंग में कोरोना रोगियों को रखना और परीक्षा कराना काफी जोखिम भरा होगा। उन्होंने कहा कि, फिलहाल, दिल्ली में 242 कंटेनमेंट जोन हैं। आगे आने वाले समय में इनकी संख्या बढ़ सकती है। ऐसे में सीबीएसई के मौजूदा प्लान के मुताबिक, इन जोन के स्कूलों को एग्जाम सेंटर के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

रिजल्ट इंटरनल परफॉर्मेंस के हिसाब से तय किया जाए: सिसोदिया

रिजल्ट इंटरनल परफॉर्मेंस के हिसाब से तय किया जाए: सिसोदिया

उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन में इस बात पर स्पष्टता नहीं है कि इन जोन से आने वाले बच्चे कैसे एग्जाम देने आ पाएंगे। उन्होंने कहा कि, ऐसी स्थिति में 1 जुलाई से 15 जुलाई से बीच सभी बच्चों के लिए एग्जाम कर पाना बहुत ही मुश्किल है। इसलिए मैं आपसे एक बार फिर निवेदन करता हूं कि इस मसले पर अनिश्चितता खत्म करें और 29 विषयों के जो बचे पेपर जुलाई में कराने के लिए कहा गया है वो न कराए जाएं।

LAC पर शहीद सैनिकों के परिवार के 1 सदस्य को नौकरी देगी बंगाल सरकार, मुआवजे का भी ऐलानLAC पर शहीद सैनिकों के परिवार के 1 सदस्य को नौकरी देगी बंगाल सरकार, मुआवजे का भी ऐलान

English summary
Manish Sisodia writes HRD minister, requests him Cancel pending 10 and 12 CBSE board exams
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X