• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PGI रैंकिंग को लेकर बोले मनीष सिसोदिया- पंजाब के सरकारी स्कूलों में चलता है शराब का अड्डा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 12। हाल ही में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने स्कूल एजुकेशन रैंकिंग रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु और केरल के सरकारी स्कूलों को सबसे बेहतर बताया गया था। अब इस रिपोर्ट को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र और पंजाब सरकार पर निशाना साधा है। मनीष सिसोदिया ने कहा है कि पीएम मोदी और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच गहरी दोस्ती चल रही है और ये रिपोर्ट उनकी जुगलबंदी को दर्शाती है।

Manish sisodia
    Delhi के Govt. School को बेकार बताने पर Manish Sisodia ने केंद्र पर साधा निशाना | वनइंडिया हिंदी

    पंजाब में 800 सरकारी स्कूल हुए हैं बंद- सिसोदिया

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब के सरकारी स्कूलों की हालत बहुत ही दयनीय है, इसीलिए कैप्टन अमरिंदर की इस नाकामी को छिपाने के लिए पीएम मोदी ने ये रिपोर्ट जारी कर दी। सिसोदिया ने कहा कि पंजाब में पिछले 2-3 सालों में 800 सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया है और जो बचे हैं, उन्हें प्राइवेट सेक्टर के हवाले कर दिया है।

    दिल्ली के सरकारी स्कूलों को किया नजरअंदाज

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब के अंदर सरकारी स्कूलों का हाल ऐसा है कि दो दिन पहले एक स्कूल के अंदर शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ था, लेकिन पीएम मोदी का मानना है कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में कैप्टन साहब का काम सबसे अच्छा है। सिसोदिया ने कहा कि पीएम मोदी ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को नजरअंदाज कर दिया है।

    ये राज्य थे रैंकिंग में टॉप पर

    आपको बता दें कि शिक्षा मंत्रालय ने परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स ( PGI) के लेटेस्ट एडिशन में चंडीगढ़, पंजाब, तमिलनाडु और केरल को टॉप पर बताया था। वहीं दिल्ली को इन राज्यों से पीछे दिखाया था। पीजीआई में, राज्यों को एक्सेस, इंफ्रास्ट्रक्चर, इक्विटी और लर्निंग के परिणामों सहित 70 मापदंडों में कुल 1,000 अंकों पर स्कोर किया गया है।

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में गाड़ियों की अधिकतम रफ्तार में हुआ बदलाव, जानिए कहां कितनी स्पीड में चला सकते हैं कार-बाइकये भी पढ़ें: दिल्ली में गाड़ियों की अधिकतम रफ्तार में हुआ बदलाव, जानिए कहां कितनी स्पीड में चला सकते हैं कार-बाइक

    English summary
    Manish Sisodia said about PGI ranking – liquor factory runs in government schools of Punjab
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X