• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वतन लौटीं मीराबाई चानू पर इनामों की बरसात, बनाई गईं एडिशनल एसपी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 27: टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू आज भारत वापस पहुंची। देश वापस लौटने के बाद उनके उपर इनामों की बरसात हो रही है। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज घोषणा की कि राज्य सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू को मणिपुर पुलिस में एडिशनल एसपी (स्पोर्ट्स) के पद पर तैनात करने का फैसला लिया है। सीएम बीरेन ने कहा कि राज्य सरकार उन्हें एक करोड़ रुपये का इनाम भी देगी।

मीरा बनाई गईं एएसपी

मीरा बनाई गईं एएसपी

बीरेन सिंह ने कहा कि उन्होंने चानू से रेलवे में अपनी वर्तमान नौकरी छोड़ने और मणिपुर पुलिस विभाग में शामिल होने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि, मैंने मीराबाई से अपना इस्तीफा देने का अनुरोध किया है। उसे अगले ओलंपिक के लिए खुद को तैयार करना चाहिए क्योंकि पूरा देश उसे स्वर्ण पदक के लिए देख रहा है। उन्होंने कहा कि मणिपुर सरकार ने जल्द ही राज्य में विश्व स्तरीय भारोत्तोलन अकादमी स्थापित करने का फैसला किया है।

    Tokyo Olympic: Medal के साथ वतन लौटीं Mirabai Chanu, Delhi Airport पर जोरदार स्वागत | वनइंडिया हिंदी
    रेलवे ने भी दिया 2 करोड़ का इनाम

    रेलवे ने भी दिया 2 करोड़ का इनाम

    वेटलिफ्टर मीराबाई चानू का खेल मंत्रालय की ओर से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, खेल राज्य मंत्री निशिथ प्रामाणिक के साथ किरेन रिजिजू, सर्बानंद सोनोवाल और जी कृष्ण रेड्डी जैसे अन्य केन्द्रीय मंत्री ने स्वागत किया। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी मीराबाई का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने दो करोड़ रुपये की इनामी राशि के अलावा प्रमोशन का भी ऐलान किया।

    असम-मिजोरम बॉर्डर हिंसा: CRPF ने बयान जारी कर बताए घटनास्थल के मौजूदा हालातअसम-मिजोरम बॉर्डर हिंसा: CRPF ने बयान जारी कर बताए घटनास्थल के मौजूदा हालात

    सुशीला देवी को भी कांस्टेबल के पद से उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया

    सुशीला देवी को भी कांस्टेबल के पद से उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया

    मुख्यमंत्री ने कहा कि जुडोका एल सुशीला देवी को भी कांस्टेबल के पद से उपनिरीक्षक के पद पर पदोन्नत किया जाएगा। चानू, सुशीला और दिग्गज मुक्केबाज मैरीकॉम सहित मणिपुर के कम से कम पांच खिलाड़ी मौजूदा टोक्यो ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। राज्य ने ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले एथलीटों के लिए स्वर्ण पदक के लिए 1.2 करोड़ रुपये, रजत और कांस्य पदक के लिए क्रमशः 75 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है। सोमवार को आईजीआई एयरपोर्ट नई दिल्ली पर उतरीं चानू मंगलवार को इंफाल पहुंचेगीं। राज्य सरकार ने इम्फाल के सिटी कन्वेंशन सेंटर में उनको सम्मानित करने के लिए एक भव्य कार्यक्रम की व्यवस्था की है।

    English summary
    Manipur govt to appoint Olympic Silver Medalist Mirabai Chanu as ASP Sports
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X