• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

माणिक साहा बने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री, अगरतला राजभन में ली शपथ

|
Google Oneindia News

अगरतला, 15 मई। भाजपा नेता बिप्लव कुमार देव के त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश भाजपा के अद्यक्ष माणिक साहा आज प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने अगरतला स्थित राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंत्रीपरिषद के कुछ सदस्यों ने भी शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह सुबह तकरीबन 11.30 बजे शुरू हुआ। बता दें कि डॉक्टर साहा को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने चुना है, वह राज्यसभा से पार्टी के सांसद भी हैं और त्रिपुरा भाजपा के अध्यक्ष भी हैं। गौर करने वाली बात है कि त्रिपुरा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

    Tripura CM Oath: Manik Saha ने ली Tripura के नए सीएम पद की शपथ | वनइंडिया हिंदी
    manik

    इसे भी पढ़ें- दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रूयू साइमंड्स का सड़क हादसे में निधनइसे भी पढ़ें- दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रूयू साइमंड्स का सड़क हादसे में निधन

    डेंटल सर्जरी के प्रोफेसर डॉक्टर साहा पर पार्टी ने भरोसा जताया है और पार्टी को उम्मीद है कि अगले साल चुनाव में वह पार्टी की जीत की राह पर ले जाएंगे। यहां त्रिणमूल कांग्रेस से भाजपा को सीधी टक्कर मिल सकती है। डॉक्टर साहा 69 वर्ष के हैं और उन्हें विधायक मंडल का अध्यक्ष देब के इस्तीफे के बाद ही चुन लिया गया था। वह त्रिपुरा के 11वें मुख्यमंत्री पद की आज शपथ लेंगे। प्रदेश में अचानक से आए इस राजनीतिक उठापटक से हर कोई हैरान है। डॉक्टर साहा ने 2016 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था, इससे पहले वह कांग्रेस के साथ थे। 2020 में उन्हें भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया और इसी साल मार्च माह में उन्हें राज्यसभा भी भेजा गया था।

    Comments
    English summary
    Manik Saha oath of Tripura Chief Minister after Biplab DeB resignation.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X