• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में मंगल..मंगल..मंगल, Delhi Assembly Election 2020 की तीन तारीखों का संयोग

|

नई दिल्ली। दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए चुनावी कार्यक्रम घोषित किया, इसी के साथ राजधानी में आचार संहिता लागू हो गई है। इस बार दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग होगी, जिसमें सभी 70 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वहीं 11 फरवरी को चुनाव नतीजों का ऐलान होगा। दिल्ली के चुनावी कार्यक्रम पर गौर करें तो इस बार चुनावी कार्यक्रम का आगाज मंगलवार को होगा, जब नोटिफिकेशन जारी होंगे, साथ ही चुनाव के नतीजे भी मंगलवार को आएंगे। यानी इस बार के चुनाव में मंगल-मंगल-मंगल का संयोग दिखेगा। इस बात का जिक्र खुद दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी किया है। उन्होंने चुनाव कार्यक्रम का मंगलवार से कनेक्शन जोड़ते हुए अपनी बात रखी।

    Delhi Assembly Election 2020: जानिए तीन तारीखों का संयोग | वनइंडिया हिंदी
    मनोज तिवारी ने किया 'मंगल' का जिक्र

    मनोज तिवारी ने किया 'मंगल' का जिक्र

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 का कार्यक्रम घोषित होने के बाद मनोज तिवारी और प्रकाश जावड़ेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, 'रिजल्ट मंगलवार को आएगा और मंगलवार से अपना बहुत अच्छा नाता है। जिस दिन रिजल्ट आएगा उस दिन मंगलवार है और भारतीय जनता पार्टी मंगल करने के लिए ही जानी जाती है, इसलिए प्रकृति भी बहुत सकारात्मक संकेत दे रही है।'

    नोटिफिकेशन के साथ-साथ नतीजे का दिन भी मंगलवार

    नोटिफिकेशन के साथ-साथ नतीजे का दिन भी मंगलवार

    इस बार दिल्ली में चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन 14 जनवरी (मंगलवार) को जारी होंगे। नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 21 जनवरी है यानी इस दिन भी मंगलवार है। इसके बाद स्क्रूटनी 23 जनवरी को, नामांकन वापस लेने की तारीख 24 जनवरी है। दिल्ली में वोटिंग 8 फरवरी को और वोटों की गिनती और फाइनल नतीजे 11 फरवरी को आएंगे, यानी मतगणना का दिन भी मंगलवार है। कुल मिलाकर दिल्ली चुनाव में मंगल..मंगल..मंगल का कनेक्शन साफ है। खुद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इसका जिक्र किया।

    वोटिंग 8 फरवरी को और वोटों की गिनती 11 फरवरी को

    वोटिंग 8 फरवरी को और वोटों की गिनती 11 फरवरी को

    वहीं दिल्ली में चुनाव कार्यक्रम घोषित करने के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि दिल्ली में कुल 70 विधानसभाएं हैं, अभी की विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी, 2020 को खत्म हो रहा है। इस बार चुनाव संपन्न कराने में 90 हजार कर्मचारी शामिल होंगे। दिल्ली में कुल 13,750 पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे। 2689 जगहों पर ये पोलिंग बूथ बनेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय की ओर से सोमवार को प्रकाशित आखिरी मतदाता सूची के मुताबिक दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में कुल 1 करोड़ 46 लाख और 92 हजार मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। चुनाव में बुजुर्ग मतदाताओं को खास सहूलियतें दी जाएंगी।

    ये हैं दिल्ली विधानसभा चुनाव की अहम तारीखें, कर लीजिए नोट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mangal..Mangal..Mangal Coincidence in Delhi Assembly Elections to be held Feb 8, results Feb 11
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X