दोस्‍ती में हुई अनबन तो लड़के ने फेसबुक पर डाल दी लड़की की अश्‍लील फोटो

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रही रीवा की एक छात्रा के प्राइवेट फोटो फेसबुक पर वायरल हो गई है। इस संबंध में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी एक मार्केटिंग कंपनी में काम करता है और छात्रा का पूर्व परिचित है। पुलिस ने बताया कि दोस्‍ती में अनबन होने पर उसने छात्रा के नाम का फर्जी प्रोफाइल बना लिया और फिर कुछ आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर दिए। साइबर पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि भोपाल में प्राइवेट जॉब कर रहे एक इंजीनियर ने यह करतूत की है।

दोस्‍ती में हुई अनबन तो लड़के ने फेसबुक पर डाल दी लड़की की अश्‍लील फोटो

सायबर थाना के मुताबिक बीएचएमएस के सेकंड ईयर की छात्रा मूलतः रीवा की रहने वाली है। उसने एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें बताया था कि किसी ने उसके नाम की फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उसके आपत्तिजनक फोटो वायरल कर दिए हैं। पुलिस ने शिकायत की जांच के दौरान छात्रा की फर्जी फेसबुक आईडी से संबंधित साक्ष्य जुटाना शुरू किए। पता चला कि यह करतूत किसी अभिनव राजपूत नाम के व्यक्ति है। उसके द्वारा ही फर्जी फेसबुक आईडी को एक्सेस किया जा रहा है।

इस आधार पर होशंगाबाद रोड निवासी अभिनव राजपूत (30) को हिरासत में लिया गया। थाने लाकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि छात्रा उसकी पूर्व परिचित है। उनके बीच में गहरी दोस्ती थी, लेकिन कुछ माह पहले उनके बीच अनबन हो गई थी। वह उसे सोशल मीडिया के माध्यम से बदनाम कर बदला लेना चाहता था। इसलिए उसने छात्रा की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर पीड़िता के आपत्तिजनक फोटो वायरल कर दिए थे। आरोपी मूलतः बिहार का रहने वाला है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद वर्तमान में वह एक निजी फर्म में काम करता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man post fake photos of girl on facebook.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.