• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लाइफ हो तो ऐसी! 18000 रुपए में 360 सीटों वाले विमान में अकेले बैठ मुंबई से दुबई गया शख्‍स, मिला VVIP ट्रीटमेंट

|
Google Oneindia News

मुंबई, 26 मई। आप भी कभी-कभी सोचते होंगे कि फ्लाइट में इकॉनॉमिक क्‍लास की जगह बिजनेस क्‍लास में सफर किया जाए। जो बिजनेस क्‍लास से सफर करता है वो सोचता है कि चार्टर्ड विमान में मौका मिले तो क्‍या ही कहना। ये सारी ख्‍वाहिशें तो एक हद तक पूरी भी हो जाएं लेकिन जरा सोचिए अगर इकॉनॉमिक क्‍लास की टिकट में 360 सीटों वाले बड़े बोइंग विमान (बोइंग 777) में आपको अकेले सफर करने का मौका मिले तो? यकीनन आप खुद को किसी राजा से कम नहीं समझेंगे। मुंबई के एक शख्‍स के साथ ऐसा हुआ है। आगे की बात करने से पहले आपको बता दें कि 180 टन वजन वाला बोइंग 777, दुनिया का सबसे बड़ा दो इंजन वाला जेट है। अगर वो मुंबई से दुबई जाता है तो 17 टन इंधन लगेंगे जिसकी कीमत लगभग 8 से 9 लाख रुपए बैठेगी।

    लाइफ हो तो ऐसी! 18000 रुपए में 360 सीटों वाले विमान में अकेले बैठ मुंबई से दुबई गया शख्‍स
    18000 रुपए की टिकट में बोइंग 777 में अकेले सफर

    18000 रुपए की टिकट में बोइंग 777 में अकेले सफर

    40 साल के भावेश जावेरी स्‍टारजेम्‍स ग्रुप के सीईओ हैं। वो दुबई में सेटल हैं और वहां उनका अपना ऑफिस है। अक्‍सर काम के सिलसिले में उनका मुंबई आना होता है। लेकिन 19 मई को मुंबई से दुबई का सफर उन्‍हें हमेशा याद रहेगा। वैसे तो जावेरी बिजनेस क्‍लास में चलते हैं लेकिन 19 मई को उन्‍होंने फोन कर दुबई के लिए एयरलाइंस एमिरेट्स से इकॉनॉमिक क्‍लास का टिकट बुक कराया था। जावेरी को लेगा कि कोरोना का समय है तो लोग कम होंगे तो ऐसे में इकॉनॉमिक क्‍लास भी बेहतर रहेगा। इसकी कीमत 18000 रुपये थी। उनकी फ्लाइट सुबह 4.30 पर थी। जब वो फ्लाइट में पहुंचे तो वो हैरान रह गए क्‍योंकि उसमें क्रू मेंबर और उनके सिवा कोई और यात्री नहीं था।

    जहाज के कैप्‍टन और एयर होस्‍टेस ने ताली बजाकर किया स्‍वागत

    जहाज के कैप्‍टन और एयर होस्‍टेस ने ताली बजाकर किया स्‍वागत

    भावेश जावेरी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में बताया कि 'जैसे ही मैं विमान से भीतर कदम रखा तो वहां मौजूद एयरहोस्टेज मेरे आने पर तालियों से स्वागत किया।' भावेश ने बताया कि फ्लाइट के कंमाडर ने भी मेरा हाथ हिलाकर स्वागत किया। जावेरी ने बताया कि विमान में होने वाले पब्लिक अड्रेस को पर्सनल टच दिया गया। जैसे 'मिस्टर जावेरी अपनी सीट बेल्ट बांध लीजिए', 'मिस्टर जावेरी हम अब लैंड करने की तैयारी कर रहे हैं'।

    कन्वेनर बेल्ट पर अकेला था जावेरी का सामान

    कन्वेनर बेल्ट पर अकेला था जावेरी का सामान

    जावेरी ने बताया कि दुबई पहुंचने के बाद जब वो प्लेन से बाहर निकलने के बाद जाकर कन्वेनर बेल्ट से सामान उठाया, जो कि इकलौता लगेज था। ऐसे कैसे हुआ ये पता करने पर एक भारतीय अफसर ने बताया कि ऐसा तब संभव है कि दुबई से विमान अच्‍छी संख्‍या में यात्रियों को लेकर मुंबई आया हो और उसे हर हाल में दुबई वापस लौटना होगा। ऐसे में एयरलाइंस ने उसी फ्लाइट में भावेश को टिकट दे दिया होगा। आपको बता दें कि मुंबई से दुबई रूट पर एक चार्टर्ड फ्लाइट का किराया 70 लाख रुपये होता है।

    लाखों का कैश, जमीन-जायदात और दिल्‍ली-यूपी बॉर्डर पर टोल का ठेका, जानिए सुशील कुमार के पास है कितनी प्रॉपर्टीलाखों का कैश, जमीन-जायदात और दिल्‍ली-यूपी बॉर्डर पर टोल का ठेका, जानिए सुशील कुमार के पास है कितनी प्रॉपर्टी

    English summary
    A man paid Rs 18,000 for a flight ticket and travelled as the only passenger onboard an Emirates flight from Mumbai to Dubai on May 19.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X