• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वाह! मंगाया था 396 रुपए वाला माउथवॉश, घर पहुंच गया 13000 का मोबाइल, जानिए फिर क्या हुआ?

|
Google Oneindia News

मुंबई, 15 मई: कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप देशभर में जारी है और हर रोज लाखों की संख्या में लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। संक्रमण रोकने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन के सख्त नियम लागू कर दिए गए है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग का सहारा ले रहे हैं। लेकिन, मुंबई में एक शख्स के लिए ऑनलाइन शॉपिंग उस वक्त बेहद अटपटी साबित हुई, जब उसे माउथवॉश के बदले में रेडमी नोट 10 मोबाइल फोन की डिलीवरी हो गई।

    Amazon से ऑर्डर किया Mouthwash, डिब्बा खोला तो निकला Redmi Note 10 फिर हुआ ये | वनइंडिया हिंदी
    जानिए, क्या है पूरा मामला

    जानिए, क्या है पूरा मामला

    मुंबई के रहने वाले लोकेश डागा ने बीते 10 मई को अमेजन ऐप के जरिए कॉलगेट माउथवॉश की चार बोतलें ऑर्डर की थीं और बिल के तौर पर 396 रुपए का भुगतान किया। दो दिन बाद जब ऑर्डर की डिलीवरी हुई तो लोकेश डागा चौंक गए। दरअसल, लोकेश को जो डिलीवरी पैकेट मिला, उसे खोलने पर अंदर माउथवॉश के बजाय रेडमी नोट 10 मोबाइल फोन निकला, जिसकी कीमत करीब 13 हजार रुपए है।

    शख्स ने नहीं रखा मोबाइल, कंपनी से कहा- वापस ले जाओ

    शख्स ने नहीं रखा मोबाइल, कंपनी से कहा- वापस ले जाओ

    हालांकि, लोकेश डागा ने मोबाइल अपने पास रखने के बजाय कंपनी में शिकायत करना उचित समझा। लोकेश ने अपने ट्विटर हैंडल पर अमेजन और फोन निर्माता कंपनी को टैग करते हुए इस मामले की शिकायत की। उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा, 'हेलो अमेजन, मैंने आपके ऐप के जरिए कॉलगेट माउथवॉश ऑर्डर किया था, लेकिन मुझे उसके बजाय रेडमी नोट 10 मोबाइल फोन डिलीवर हुआ। आपने माउथवॉश को उन उत्पादों की लिस्ट में शामिल किया हुआ है, जो वापस नहीं किए जा सकते, इसलिए मैं इस ऑर्डर को रिटर्न कर पाने में भी असमर्थ हूं।'

    शख्स को मिला किसी और के नाम का बिल

    शख्स को मिला किसी और के नाम का बिल

    लोकेश डागा ने अपने ट्वीट में ऑर्डर की डिटेल और स्मार्टफोन की तस्वीर भी अपलोड की है। साथ ही लोकेश ने बताया कि डिलीवरी पैकेट के ऊपर नाम उनका लिखा है, लेकिन इसके साथ जो बिल उन्हें मिला है, वो किसी और के नाम पर है। ट्वीट करने के अलावा लोकेश ने अमेजन को मेल के जरिए भी मामले की जानकारी दी है और कहा है कि स्मार्टफोन को उसके सही मालिक के पास पहुंचा दिया जाए।

    पहले कब सामने आए ऐसे मामले

    पहले कब सामने आए ऐसे मामले

    आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से सामान ऑर्डर करने के बाद गलत प्रोडक्ट की डिलीवरी हुई है। इससे पहले भी कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। पिछले साल ही पुणे में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां एक शख्स ने ई-कॉमर्स कंपनी के जरिए 300 रुपए की कीमत वाला बॉ़डी लॉशन ऑर्डर किया था, लेकिन इसके बजाय कंपनी ने उसे वायरलैस हेडफोन की डिलीवरी कर दी।

    ये भी पढ़ें-भीषण बारिश में भी डिलीवरी ब्वॉय ने ग्राहक तक पहुंचाया ऑर्डर, फिर भी पिज्जा कंपनी की हो रही आलोचना, जानिए क्योंये भी पढ़ें-भीषण बारिश में भी डिलीवरी ब्वॉय ने ग्राहक तक पहुंचाया ऑर्डर, फिर भी पिज्जा कंपनी की हो रही आलोचना, जानिए क्यों

    बॉडी लॉशन के बदले मिला 19 हजार का हेडफोन

    बॉडी लॉशन के बदले मिला 19 हजार का हेडफोन

    बॉडी लॉशन के बदले शख्स को जो हेडफोन डिलीवर हुआ, उसकी कीमत करीब 19 हजार रुपए थी। शख्स ने जब इस मामले की शिकायत कंपनी से की, तो कंपनी ने भी बेहद चौंकाने वाला जवाब दिया। ऑनलाइन कंपनी ने कहा कि इस प्रोडक्ट पर वापसी का विकल्प मौजूद नहीं है, इसलिए वो इस हेडफोन को अपने पास ही रख लें।

    English summary
    Man Ordered Mouthwash Of 396 Rs, Get Mobile Worth Rs 13000, Know What Happened Then.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X