• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुद को यूपी की मंत्री स्‍वाति सिंह का खास बता करता था वसूली, गिरफ्तार

|

लखनऊ। प्रयागराज में सिविल लाइन थाना पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जिसने योगी सरकार की एक महिला मंत्री स्वाति सिंह के नाम पर ही 'वसूली' शुरू कर दी थी। पुलिस के शिकंजे में आते ही मास्टरमाइंड ठग खुद को कथित 'नेता' बताने लगा। इस सिलसिले में महिला मंत्री के सचिव की शिकायत पर शनिवार को ही आपराधिक मामला दर्ज करवाया गया था। गिरफ्तार आरोपी का नाम अशोक कुमार पाण्डेय (40) बताया गया है। प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि ठग को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

खुद को यूपी की मंत्री स्‍वाति सिंह का खास बता करता था वसूली, गिरफ्तार

एसएसपी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश सरकार की राज्यमंत्री स्वाति सिंह के साथ कार्यरत सुमित सिंह की शिकायत पर स्थानीय सिविल लाइंस थाने में मंत्री के नाम पर ठगी किए जाने की एफआईआर शनिवार को दर्ज की गई थी।' शिकायत में कहा गया है, 'काफी समय से कोई अनजान शख्स खुद को मंत्री का स्टाफ/खास बताकर अफसरों आदि को फोन करता था। संदिग्ध कहता था कि महिला मंत्री स्वाति सिंह फलां-फलां काम तुरंत कराना चाहती हैं।' बता दें कि लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से विधायक स्वाती सिंह मौजूदा समय में प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार हैं। जिनके पास महिला एवं बाल विकास विभाग की जिम्मेदारी है। वह बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्ष रह चुकी हैं।

ऑडियो रिकॉर्डिंग से खुला राज

शिकायत में यह भी कहा गया है कि यह काम अशोक पांडेय व संदीप सिंह नाम के व्यक्ति कर रहे हैं। जिनकी फोन पर हुई बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी है। उन्होंने पुलिस को उक्त ऑडियो भी शिकायती पत्र के साथ सौंपा है।

क्‍या कहना है पुलिस का

एसएसपी प्रयागराज के मुताबिक, 'इतना ही नहीं, आरोपी कुछ देर बाद संबंधित अधिकारी से फोन पर किसी महिला से भी बात करा देता था। उस महिला के बारे में बताया जाता था कि वह राज्यमंत्री स्वाति सिंह हैं।' एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया, 'संदिग्ध आरोपी अशोक कुमार पाण्डेय को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उसने कुछ और भी सनसनीखेज खुलासे किए हैं। चूंकि जांच अभी जारी है, लिहाजा ऐसे में और ज्यादा तथ्यों का खुलासा करना ठीक नहीं रहेगा।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man held for extorting money using UP minister Swati Singh's name.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X