• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

5000 नहीं दे पाया युवक, जबरन छीन ली स्कूटर, शर्मिंदगी में कर ली आत्महत्या

|

नई दिल्ली। आत्महत्या का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार यहां 18 वर्ष के मोहित योगी ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसका स्कूटर उससे छिन गया। दरअसल युवक ने एक व्यक्ति से पांच हजार रुपए उधार लिए थे, लेकिन जब वह उसे चुका नहीं पाया तो उस व्यक्ति ने उसका स्कूटर छीन लिया, जिससे आहत होकर युवक ने आत्महत्या कर ली। यही नहीं मोहित के घरवाले पुलिस से इसलिए शिकायत करने से हिचक रहे थे क्योंकि पैसा उधार देने वाला व्यक्ति गांव में काफी प्रभावशाली है। मोहित योगी बिलासपुर का निवासी था।

suicide

जबरन छीन ली स्कूटर

मोहित योगी ग्रेटर नोएडा की एक कंपनी में काम करता था। इस नौकरी में उसके लिए स्कूटर होना अनिवार्य था। उसने इसे 35000 रुपए में खरीदा था। योगी का परिवार काफी गरीब है और उसके परिवार में कुल छह लोग हैँ। बमुश्किल परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर हासिल कर सका था, लेकिन स्कूटर का 5000 रुपए उधार नहीं चुका पाने की वजह से परिवार का एक सदस्य खोना पड़ गया। बता दें कि कुछ दिन पहले पैसा उधार देने वाले आदमी की योगी के पिता से काफी बहस हो गई थी। मोहित के पिता जब स्कूटर से कहीं जा रहे थे तो पैसा उधार देने वाले ने उनसे जबरन स्कूटर छीन ली।

लोग उड़ाते थे मजाक

पैसा उधार देने वाले ने जब स्कूटर छीन लिया तो उसके बाद से ही गांव के लोग योगी का मजाक उड़ा रहे थे। योगी की मां ने बताया कि लोग कहते थे कि अब देखते हैं कैसे काम करेगा। योगी मुझसे कहता था मां मुझे बहुत शर्मिंदगी लगती है। गुरुवार की रात तकरीबन 10 बजे जब घर में कोई नहीं था तो मोहित योगी ने साड़ी से खुद को फांसी लगा ली। जब उसके पिता वापस लौटे तो उन्होंने देखा कि दरवाजा बंद है, उन्होंने कई बार दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने नहीं खोला।

परिवार ने नहीं दर्ज कराई शिकायत

मोहित के पिता को जब शक हुआ तो वह खिड़की के रास्ते घर के भीतर घुसे तो उन्होंने देखा कि मोहित ने खुद को फांसी लगा ली है। पड़ोसी कलुआ ठाकुर ने बताया कि मोहित के तीन भाई-बहन मां के साथ अपने नाना के घर गए हुए थे। ये लोग वहां कुछ पैसों की व्यसव्था करने के लिए गए थे। परिवार ने मोहित का पोस्टमार्टम होने से पहले ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। एसएचओ एसएस भाटी ने एक सिपाही को परिवार से मिलने के लिए भेजा लेकिन अभी तक परिवार की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

इसे भी पढ़ें- जमीन हड़पने के मामले में आजम खान को हो सकती है 10 साल की जेल, हाईकोर्ट पहुंचे 26 किसान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man ends his life when his scooter was snached by money lender for 5000 rs.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X