• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: युवक ने पुल से कूदकर दी जान, डायरी मिली तो मालूम हुई वजह

|

नई दिल्ली। बेरोजगारी कई बार खतरनाक अवसाद का कारण बन जाती है। ऐसा अवसाद जो आत्महत्या जैसे कदम उठाने पर भी मजबूर कर देता है। ऐसा ही कुछ हुआ दिल्ली को अशोक नगर में रहने वाले सौरभ के साथ जिसने मयूर विहार फ्लाइओवर से कूदकर जान दे दी। मूल रूप से बिहार के रहने वाले सौरभ ने बिहार यूनिवर्सिटी से बीटेक की डिग्री ली है लेकिन उसके पास नौकरी नहीं थी।

man depressed because of unemployment jumped from bridge

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार मयूर विहार पुलिस को सुबह 9 बजे घटना की जानकारी दी गई। सौरभ को आननफानन में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में युवक को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार उन्हें सौरभ के कमरे से एक डायरी बरामद हुई है। जिसमें उसने लिखा है कि वह नौकरी न मिलने से परेशान है। डायरी में लिखी बातों से साफ है कि सौरभ नौकरी न मिलने से काफी ज्यादा परेशान है। ऐसे में इसी को उसकी आत्महत्या का कारण माना जा रहा है। जांच में मालूम हुआ है कि सौरभ ढाई महीने पहले ही दिल्ली में शिफ्ट हुआ था और तब से ही नौकरी की तालाश में था। सौरभ के शव के पोस्टमार्टम के बाद उसके शव को परिवार को सौंप दिया गया है।

गौरतलब है कि बेरोजगारी के चलते अवसाद और आत्महत्या की ये कोई पहली खबर नहीं है बल्कि पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आते रहे हैं। इसके अलावा प्रेम संबंध के मामलों में भी युवाओं को इस तरह के खतरनाक कदम उठाते देखा गया है। हाल ही में आई एक खबर के अनुसार एक स्कूल छात्रा के बैग में प्रेम पत्र मिलने पर उसकी टीचर ने क्लास और उसके पिता के सामने उसे इस हद तक जलील किया कि उसने खुद को फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। जानकारी के अनुसार बच्ची को जरा भी खबर नहीं थी कि उसे ये पत्र किसने लिखा और ये कैसे उसके स्कूल बैग में आया।

ब्‍वॉयफ्रेंड को आत्‍महत्‍या के तरीके सुझाने और इसमें मदद करने के लिए गर्लफ्रेंड को मिली खतरनाक सजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
man depressed because of unemployment jumped from bridge
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X