• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वैक्सीन से बचने के लिए पेड़ पर कुल्हाड़ी लेकर जा चढ़ा शख्स, नीचे स्वास्थ्यकर्मी करते रहे इंतजार, Video Viral

|
Google Oneindia News

पुडुचेरी, 29 दिसंबर: भारत में एक बार फिर से कोरोना वायरस की दहशत फैल रही है। इस बार कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने चिंता बढ़ा रखी है। देश में लगातार ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में वैक्सीनेशन की स्पीड पर फोकस करते हुए फिर से तेजी ला दी गई है। स्पेशल वैक्सीनेशन कैंपेन के तहत अब स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों के घर जाकर टीकाकरण कर रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्यकर्मियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वैक्सीन को लेकर फैल रही भ्रांतियां के बीच लोग जान बूझकर टीके नहीं लगवा रहे हैं। केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी से भी एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया, जब एक व्यक्ति कोरोना वैक्सीन से बचने के लिए पेड़ पर चढ़ गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वैक्सीन से बचने के लिए पेड़ पर चढ़ा

वैक्सीन से बचने के लिए पेड़ पर चढ़ा

एक तरफ जानलेवा कोरोना वायरस से बचाने के लिए हेल्थ केयर वर्कर्स पूरी मेहनत के साथ घर-घर जाकर जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं ली है, उनका टीकाकरण कर रहे हैं तो दूसरी तरफ वैक्सीनेशन को लेकर गलत अवधारण लिए बैठे लोग इससे बचने के लिए अलग-अलग हरकत कर रहे हैं। लोगों के अंदर कई तरह की अफवाह घर कर चुकी हैं, जिसके कारण वो वैक्सीन लेने से झिझक रहे हैं। अब पुडुचेरी से जब एक स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए गांव में पहुंची तो वैक्सीन से बचने के लिए एक शख्स पेड़ पर जा चढ़ा और वैक्सीन लेने से साफ मना कर दिया।

हर बार वैक्सीन लेने से बचता रहा शख्स

हर बार वैक्सीन लेने से बचता रहा शख्स

जानकारी के मुताबिक 39 वर्षीय मुथुवेल कोविड -19 वैक्सीन से बचने के लिए एक पेड़ पर चढ़ गए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मुथुवेल को एक पेड़ के ऊपर बैठे देखा जा सकता है, जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य कर्मी उसे नीचे आने के लिए कहती सुनाई दे रही हैं। स्वास्थ्य कर्मचारी पुडुचेरी में घर-घर जाकर उन सभी का टीकाकरण कर रहे हैं, जो पिछले टीकाकरण अभियान में छूट गए हैं। जब उनको पता लगा कि मुथुवेल हर बार वैक्सीन लेने में आनाकानी कर रहा है तो उसके पास गए, लेकिन इस बार वो एक पेड़ पर चढ़ गया और स्वास्थ्य कर्मियों के चले जाने तक इंतजार करने लगा।

    Coronavirus के मामले बढ़ने से केंद्र सतर्क, 8 राज्यों को दिए खास निर्देश | Omicron | वनइंडिया हिंदी
    टीम के समझाने के बाद भी नहीं उतरा

    टीम के समझाने के बाद भी नहीं उतरा

    बता दें कि वैक्सीनेशन टीम को गांव के लोगों को वैक्सीन देते देख वह अपने घर के पास एक पेड़ पर चढ़ गया। वह अपने साथ एक कुल्हाड़ी भी ले गया और पेड़ काटने का नाटक करने के लिए छोटी शाखाओं को काटने लगा। टीम के एक सदस्य ने उससे नीचे आने का अनुरोध किया। हालांकि उसने साफ इनकार कर दिया कि वो वैक्सीन नहीं लेना चाहता। सदस्यों ने उसे अपना मन बदलने और नीचे आने के लिए मनाने की लाख कोशिश की, लेकिन वो नहीं माना। जिसके बाद हार-थककर टीम के लोग वहां से चल गए।

    इसलिए नहीं ले रहा था वैक्सीन

    इसलिए नहीं ले रहा था वैक्सीन

    बताया जा रहा है कि इस शख्स के कहा गया था कि कोरोना वैक्सीन लेने के बाद वो कुछ दिनों तक शराब का सेवन नहीं कर पाएगा। ऐसे में शराब की लत की वजह से वह वैक्सीन लेने से मना कर रहा है। वहीं पेड़ पर बैठे शख्स और नीचे खड़े स्वास्थ्य कर्मी का वीडियो वहां मौजूद लोगों ने रिकॉर्ड कर लिया, जिसको अब सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया।

    वैक्सीन की दूसरी और तीसरी डोज के बीच कितने दिनों का हो सकता है अंतर?वैक्सीन की दूसरी और तीसरी डोज के बीच कितने दिनों का हो सकता है अंतर?

    Comments
    English summary
    man climbed tree in Puducherry for not taking corona vaccine
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X