• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ममता बनर्जी ने कहा- बंगाल में बाहरियों के लिए कोई जगह नहीं जो चुनाव के दौरान हिंसा भड़काने आते हैं

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 2021 में विधान सभा चुना होने है। जिसको लेकर अब बंगाल में राजनीति तेज हो गई है। सीएम ममता बनर्जी से बंगाल की सत्‍ता हथियाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और उसके चाणक्‍य अमित शाह अभी से चुनावी बिसात बिछाना शुरू कर चुके हैं, लेकिन ममता दीदी को भाजपा के बंगाल में इस तेवर को देखकर खतरा अभी से महसूस हो रहा है। यहीं कारण है कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी भाजपा पर लगातार पलटवार कर रही हैं। गुरुवार को एक बार फिर मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह और भाजपा पर हमला बोला है।

mamta

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा बंगाल में बाहरी लोगों के लिए कोई जगह नहीं है जो केवल हिंसा भड़काने के लिए चुनाव के दौरान आते हैं। उन्‍होंने कहा मैंने कभी केंद्रीय गृह मंत्री को यहां नहीं देखा था जो नगरपालिका की बैठकों में भाग ले रहे हैं, इससे पहले किसी के निवास पर भोजन करते समय तस्वीरें क्लिक करवाते भी नहीं देखा। उन्‍होंने कहा बेरोजगारी में वृद्धि हुई है, अर्थव्यवस्था खराब स्थिति में है और सीमाओं पर समस्याएं हैं, और वह ऐसी बातें कर रहे है।

मैं बंगाल को गुजरात नहीं बनने दूंगी

उन्‍होंने कहा बाहरी यानी दूसरे प्रदेशों के भाजपा नेताओं को राज्य में संगठनात्मक जिम्मेदारियां दी जा रही हैं। ऐसे लोगों के लिए प्रदेश में कोई जगह नहीं है। ममता ने कहा कि मैं किसी भी हालत में बंगाल को 'गुजरात' बनाने की इजाजत नहीं दूंगी क्योंकि ऐसे लोग प्रदेश की शांति और सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश करते हैं।

अमित शाह ने बंगाल में दलित के घर जाकर किया था भोजन

बता दें अभी कुछ दिनों पूर्व गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के गांव में दलित भाजपा नेता के घर में जाकर भोजन किया था। इसके अलावा लगातार बंगाल चुनाव के मद्देनजर भाजपा को जमीनी स्‍तर पर मजबूत करने के लिए लगातार बैठकें करने के अलावा बंगाल का दौरा भी कर रहे हैं। अमित शाह और भाजपा के नेता इस बार ममता दीदी के गढ़ को हथियाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

ममता बनर्जी ने भाजपा को दी है ये चुनौती

हालांकि पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई के महीने में चुनाव होने हैं परंतु भाजपा और टीएमसी नेताओं के बीच जुबानी जंग अभी से आरंभ हो चुकी है। बुधवार 25 नवंबर को ममता बनर्जी ने भाजपा बड़ी चुनौती दी कि अगर भाजपा में हिम्मत है तो उन्हें गिरफ्तार करके दिखाए, वो जेल के अंदर से भी अपनी पार्टी को जीत दिला देंगी।

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने हमलावरों को दी ये चेतावनी, बोले- क्या हमें उन्हें चाय परोसनी चाहिए?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mamta Banerjee said there is no place for outsiders in Bengal who come only during elections to incite violence
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X